श्रीलंकाई स्पिनर प्रभात जयसूर्या को क्राइस्ट चर्च कॉलेज मटाले द्वारा सम्मानित किया गया - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंकाई स्पिनर प्रभात जयसूर्या को क्राइस्ट चर्च कॉलेज मटाले द्वारा सम्मानित किया गया

प्रभात जयसूर्या ने पिछले महीने टेस्ट क्रिकेट में धमाकेदार डेब्यू किया था।

Sri Lanka’s Prabath Jayasuriya. (Photo Source: Twitter)
Sri Lanka’s Prabath Jayasuriya. (Photo Source: Twitter)

श्रीलंका के स्टार लेग स्पिनर प्रभात जयसूर्या को उनके पहले स्कूल क्राइस्ट चर्च कॉलेज मटाले द्वारा ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ हालिया घरेलू टेस्ट सीरीज में उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया गया।

प्रभात जयसूर्या ने हालिया घरेलू टेस्ट सीरीज में गेंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया था, और श्रीलंका क्रिकेट टीम को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ दोनों सीरीज को बराबर करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

क्राइस्ट चर्च कॉलेज मटाले ओल्ड बॉयज एसोसिएशन के अध्यक्ष और मटाले सीसी कैप्टन पीके अलुविहारे ने कॉलेज प्रिंसिपल और कॉलेज डेवलपमेंट सोसाइटी की उपस्थिति में प्रभात जयसूर्या के लिए यह सम्मान समारोह आयोजित किया था, जहां उन्हें खास पदक (ट्रॉफी) दिया गया।

प्रभात जयसूर्या को उनके पहले स्कूल द्वारा सम्मानित किया गया

जयसूर्या को कॉलेज में वाहन परेड से सम्मानित किया गया और कॉलेज के सभागार में एक सम्मान समारोह आयोजित किया गया। इसके अलावा, होटल ग्रैंड सिटी मटाले में ओल्ड बॉयज एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष शफी मोहम्मद और सचिव एच राजसिंघे द्वारा 200 विशिष्ट अतिथियों की उपस्थिति में एक तमाशा आयोजित किया गया। लुंबिनी कॉलेज ने भी लुंबिनी थिएटर में प्रभात के लिए एक सम्मान समारोह का आयोजन किया था।

इस बीच, क्राइस्ट चर्च मटाले वह जगह है, जहां बाएं-हाथ के स्पिनर को उनके क्रिकेटिंग सपनों का एहसास हुआ था, और यहीं से उन्होंने अपने सपनों को साकार करना शुरू किया था। जयसूर्या ने साल 2006 में एसएलसी इंटर डिस्ट्रिक्ट टूर्नामेंट में मटाले डिस्ट्रिक्ट इलेवन अंडर-15 का प्रतिनिधित्व करने के साथ-साथ अंडर-13 और अंडर-15 में भी कॉलेज का प्रतिनिधित्व किया था। उन्हें साल 2007 में सारा डिवीजन 1 टूर्नामेंट में मटाले क्रिकेट क्लब के लिए चुना गया था।

आपको बता दें, 30-वर्षीय स्पिनर ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू किया था, और अब तक श्रीलंका के लिए केवल तीन टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 20 के औसत और 2.73 की इकॉनमी रेट से 29 विकेट चटकाएं, जिसमे पाकिस्तान के खिलाफ 17 विकेट शामिल है।