श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जारी की केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची, इस बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने जारी की केंद्रीय अनुबंधित खिलाड़ियों की सूची, इस बड़े खिलाड़ी को नहीं मिली जगह

चयन के लिए उपलब्ध ना हो पाने की वजह से नहीं मिला एंजेलो मैथ्यूज को अनुबंध।

Sri Lanka. (Photo Source: Getty Images)
Sri Lanka. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने अपने सभी 18 खिलाडियों का लिस्ट जारी कर दिया है जिन्होंने राष्ट्रीय अनुबंध पर हस्ताक्षर किया है और ये अनुबंध एक अगस्त से लागू हो चुका है। इसमें श्रीलंका के कुछ मुख्य खिलाड़ी धनंजय डी सिल्वा, सुरंगा लकमल, दासुन शनाका और कुसल परेरा शामिल हैं। हालांकि खिलाड़ियों की लिस्ट में श्रीलंका के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक एंजेलो मैथ्यूज का नाम शामिल नहीं है क्योंकि वो फिलहाल चयन के लिए उपलब्ध नहीं हैं।

कुछ समय पहले श्रीलंका के खिलाड़ी और बोर्ड के बीच इसी कॉन्ट्रैक्ट को लेकर विवाद हुआ था और क्रिकेटरों ने आरोप लगाया था कि श्रीलंका बोर्ड द्वारा उन्हें वेतन प्रणाली के बारे में ठीक से जानकारी नहीं दी गई थी।

नए मीडिया रिलीज के अनुसार ” श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ये नया अनुबंध सिर्फ पांच महीनों के लिए बनाया गया है और 31 दिसंबर 2021 को समाप्त हो जायेगा। अनुबंधित खिलाड़ियों की लिस्ट में दनुष्का गुनथिलका, कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला का नाम शामिल नहीं किया गया है क्योंकि इन खिलाड़ियों पर बायो बबल को तोड़ने के कारण बैन लगा हुआ है।

श्रीलंका क्रिकेट के बोर्ड ने अपने बयान में कहा कि ” खिलाड़ियों ने पहले दिए गए अनुबंधों पर अपनी मर्जी से साइन किया है, जिसे श्रीलंका क्रिक्रेट ने तकनीकी सलाहकार समिति के साथ तैयार किया था”

18 अनुबंधित श्रीलंका के खिलाड़ियों के नाम

 धनंजय डी सिल्वा, कुसल परेरा, दिमुथ करुणारत्ने, सुरंगा लकमल, दासुन शनाका, वनिन्दु हसारंगा, लसिथ एम्बुलडेनिया, पथुम निस्सांका, लाहिरु थिरिमाने, दुशमंथा चमीरा, दिनेश चंडीमल, लक्ष्मण संदाकन, विश्वा फर्नांडो, ओशाडा फर्नांडो, रमेश मेंडिस, लाहिरू कुमारा, अशेन बंडारा, अकिला धनंजय।

श्रीलंका क्रिकेट ने एक रिलीज जारी करते हुए कहा कि खिलाड़ियों को प्रदर्शन, वरिष्ठता, आचार संहिता और भविष्य जैसे मापदंडों पर चुना गया है।

अनुबंध के कुछ प्रमुख बातें

*एक अगस्त से लागू हो चुका है नया अनुबंध।
*18 खिलाड़ियों को किया गया है इसमें शामिल।
*सिर्फ पांच महीने के लिए बना है ये नया अनुबंध।