दक्षिण अफ्रीका टीम पर रोमांचक जीत ने श्रीलंका टीम में फूंकी जान, वर्ल्ड कप में दिखेगा असर - क्रिकट्रैकर हिंदी

दक्षिण अफ्रीका टीम पर रोमांचक जीत ने श्रीलंका टीम में फूंकी जान, वर्ल्ड कप में दिखेगा असर

Sri Lankan team
Sri Lankan team celebrates a wicket. (Photo Source: Getty Images)

श्रीलंका टीम मौजूदा समय में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर हारने वाली श्रीलंका टीम को दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्ट मैच में जीत मिली है। टीम के लिए यह जीत इसलिए भी यादगार है क्योंकि टीम को काफी समय बाद टेस्ट मैच में जीत मिली है। इसके साथ ही वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका के लिए यह जीत एक टॉनिक का काम करेगी।

मजबूत दक्षिण अफ्रीकी टीम पर यादगार जीत

श्रीलंका ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला चुना था। दक्षिण अफ्रीका की ओर से उसके बल्लेबाज़ डी कॉक ने 80 रनों पारी खेली थी। जिसके दम पर दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 235 रन बनाए थे। इसके बाद जवाब में पहली पारी में श्रीलंका की शुरुआत खास नहीं रही। हालांकि उसके बल्लेबाज़ कुशल परेरा ने 51 रनों की पारी खेली। जबकि अन्य कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक मैदान में नहीं टिक सका और पूरी टीम महज़ 191 रनों पर सिमट गई।

पहली पारी के आधार पर दक्षिण अफ्रीका 44 रनों की बढ़त पाने में कामयाब रही थी। दसूरी पारी में दक्षिण अफ्रीकी टीम भी खास बल्लेबाज़ी नहीं कर सकी दूसरी पारी में फॉफ डू प्लेसिस ने 90 औरडी कॉक ने 55 रनों का योगदान दिया।

अफ्रीकी टीम 259 रन तक पहुंचने में कामयाब रही। हालांकि पहली पारी के आधार पर टीम ने श्रीलंका के सामने 304 रनों का लक्ष्य रखा। कुशल परेरा की 153 रनों की दमदार पारी के बाद श्रीलंका ने रोमांचक मैच 1 विकेट से जीत लिया।

वर्ल्ड कप से पहले श्रीलंका को मिला आत्मविश्वास

श्रीलंका टीम मौजूदा समय में काफी कमजोर आंकी जा रही थी। पिछले कई मैचों में श्रीलंकाई खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन नहीं कर पा रहे थे। जिसके बाद से ही श्रीलंका टीम को लेकर कई लोग आलोचना कर रहे थे। हालांकि दक्षिण अफ्रीकी जैसी मजबूत टीम को उसी के घर में हराने के बाद श्रीलंका टीम का आत्मविश्वास वापस लौटा है।

ऐसे में वर्ल्ड कप 2019 से पहले इस टीम को यह जीत बेहतरीन टॉनिक का काम करेगी। इंग्लैंड की धरती पर श्रीलंका टीम पलटवार करने में निर्णायक टीम साबित हो सकती है।