IPL 2022: स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया आखिर क्यों चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सूरत में ट्रेनिंग कर रही है - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL 2022: स्टीफन फ्लेमिंग ने बताया आखिर क्यों चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) सूरत में ट्रेनिंग कर रही है

चेन्नई सुपर किंग्स IPL 2022 में अपना पहला मुकाबला 26 मार्च को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेलेगी।

Stephen Fleming
Stephen Fleming. (Photo Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 15वें सीजन की शुरुआत 26 मार्च से होगी और पहला मुकाबला गत-विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच खेला जायेगा। CSK के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग IPL की शुरुआत से पहले 18 मार्च को सूरत पहुंच चुके हैं और ट्रेनिंग कैम्प का हिस्सा बन चुके हैं।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिए पिछला सीजन सफल रहा जहां टीम ने IPL का चौथा खिताब अपने नाम किया था। IPL 2021 में CSK के सलामी बल्लेबाज के रूप में फाफ डु प्लेसिस ने टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी लेकिन इस सीजन में वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का नेतृत्व करते हुए नजर आयेंगे।

इसके अलावा CSK को लीग से पहले एक और बड़ा झटका लगा है क्योंकि टीम के महत्वपूर्ण गेंदबाज दीपक चाहर चोट के कारण कुछ मैचों से बाहर हो सकते हैं। IPL 2022 की शुरुआत से पहले CSK के मुख्य कोच ने अपनी टीम को लेकर खुलासा करते हुए बताया कि CSK मुंबई और पुणे की बजाय सूरत में अभ्यास क्यों कर रही है? इसके अलावा उन्होंने नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी की रणनीतियों के बारे में भी बात की।

“यह भी लगभग मुंबई जैसा ही है”- स्टीफन फ्लेमिंग

स्टीफन फ्लेमिंग ने अपने बयान में कहा कि, “मुंबई में सभी टीमें अभ्यास कर रही हैं लेकिन हमने सूरत में अपना कैम्प लगाने का फैसला किया था। हमने यहां आकर महसूस किया कि यहां की लाल मिट्टी और मौसम लगभग मुंबई के सामान ही है। इसके अलावा हमें ओपन विकेट और लंबे-लंबे नेट सेशन से सूरत में काफी फायदा हुआ है।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमारी टीम पिछले एक हफ्ते से अभ्यास कर रही है और उनके साथ अंत में जुड़ना काफी अच्छा है। हमें खुशी है कि अभी तक सब कुछ हमारी योजना के मुताबिक हुआ है हालांकि फ्रेंचाइजी कुछ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों को हासिल नहीं कर सकी जो दुख की बात है। लेकिन CSK के पास युवा और अनुभवी खिलाड़ियों के मिश्रण के रूप में कई प्रतिभाशाली खिलाड़ी मौजूद हैं इसलिए जिस तरह की नीलामी हुई उससे हम खुश हैं।”

आपको बता दें कि चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए यह आखिरी सीजन हो सकता है। उन्होंने बतौर कप्तान CSK के लिए अहम भूमिका निभाई है। चेन्नई ने धोनी की कप्तानी में चार आईपीएल खिताब अपने नाम किया है।