नए साल से पहले बड़ी मुसीबत में फंसे स्टीव स्मिथ, टीम के किसी भी खिलाड़ी से नहीं मिली मदद - क्रिकट्रैकर हिंदी

नए साल से पहले बड़ी मुसीबत में फंसे स्टीव स्मिथ, टीम के किसी भी खिलाड़ी से नहीं मिली मदद

एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 5 जनवरी से सिडनी के मैदान पर खेला जाएगा।

Steve Smith. (Photo Source: Instagram)
Steve Smith. (Photo Source: Instagram)

स्टीव स्मिथ 30 दिसंबर 2021 को एक घंटे से अधिक समय तक लिफ्ट में फंस गए थे। इस दौरान स्मिथ और उनके साथी बल्लेबाज मार्नस लाबुशेन ने इस घटना की इंस्टाग्राम पर ‘लाइव स्ट्रीमिंग’ की ताकि बचाव कार्यों में मदद मिल सके। ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट उप-कप्तान ने कहा कि वह लिफ्ट के अंदर फंस गया था, और दरवाजे नहीं खुल रहे थे।

32 वर्षीय स्मिथ ने कहा कि उन्होंने अंदर से लिफ्ट खोलने की कोशिश की, जबकि मार्नस लाबुशेन ने बाहर से ऐसा करने की कोशिश की, लेकिन उनका प्रयास व्यर्थ गया। स्मिथ ने आगे कहा कि शाम उनके प्लान के मुताबिक नहीं गई। दरअसल स्मिथ ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया उसमें उन्होंने घटना के बारे में बताया।

स्मिथ ने इंस्टाग्राम पर पहली पोस्ट में कहा कि, “मैं अपनी मंजिल पर हूं। मैं यहां पर खड़ा हूं लेकिन दरवाजे नहीं खुल रहे हैं।” उन्होंने आगे लिखा, “जाहिर तौर पर यह काम नहीं कर रहा है। मैंने दरवाजा खोलने की कोशिश की है। मैंने इस तरफ को खोल दिया है, दूसरी तरफ मार्नस (लाबुशेन) इसे खोलने की कोशिश कर रहा है, जिसका कोई फायदा नहीं हुआ है।”

यहां देखिए स्टीव स्मिथ का वह वीडियो

 

View this post on Instagram

 

A post shared by 7Cricket (@7cricket)

स्टीव स्मिथ ने आगे कहा कि वह बस एक सीट ले रहे थे, क्योंकि लिफ्ट के अंदर उनके पास करने के लिए और कुछ नहीं था। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के दिग्गज ने अपने प्रशंसकों से यह भी पूछा कि लिफ्ट के अंदर फंसे व्यक्ति द्वारा क्या किया जा सकता है। इस बीच, स्मिथ को बाहर निकालने के लिए मार्नस लाबुशेन ने लिफ्ट को तोड़ने की कोशिश की।

और अंत में टेकनीशियन ने आखिरकार जब दरवाजा खोलने में सफलता हासिल की और स्मिथ बाहर निकले तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के उनके साथियों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। स्टीव स्मिथ 5 जनवरी 2022 से होने वाले टेस्ट में सिडनी के मैदान पर एक्शन में दिखाई देंगे, जहां एशेज सीरीज का चौथा टेस्ट मैच खेला जाएगा।