in ,

ये क्या कंडिशनिंग कोच शंकर बासु भारतीय टीम के खिलाड़ियों को किस तरह का अभ्यास करा रहे है

सभी खिलाड़ियों के पीछे एक कपडा फसाने को खान और एक सर्किल के अंदर सभी को रखा जिसके बाद उन्होंने कहा कि आपको

Murali Vijay
Murali Vijay during the practice session. (Photo Source: Twitter)

दक्षिण अफ्रीका और भारत के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम कोई भी कसर अपनी तरफ से नहीं छोड़ना चाहती है जिसके लिए टीम के सभी खिलाड़ी पहले टेस्ट मैच की हार को भुलाकर एकबार फिर से पूरी ताकत के साथ वापसी करने के लिए तैयार है.

पीछे से खीचों कपडा

भारतीय टीम के कंडिशनिंग कोच शंकर बासु ने दूसरे टेस्ट मैच के लिए भारतीय टीम के खिलाड़ियों को एक अलग तरह से वार्मअप कराते हुए दिखे जिसमे उन्होंने सभी खिलाड़ियों के पीछे एक कपडा फसाने को खान और एक सर्किल के अंदर सभी को रखा जिसके बाद उन्होंने कहा कि आपको अपने कपडे को नहीं बचाना है बल्कि दूसरे का खीचना है जिसके बाद इस खेल में भारतीय खिलाड़ियों ने काफी मज़े लिए, जिसके बाद जो ऐसा करने में कामयाब नहीं हो सका उसको सजा के तौर पर चार पुसअप करने के लिए कहा गया. इस तरीके को कोच बासु ने “स्टील दी बिब” नाम दिया.

करनी है वापसी

विराट कोहली की सेना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में काफी शानदार खेल जरुर दिखाया था लेकिन वे टेस्ट मैच जीतने में कामयाब नहीं हो सके थे जिसके पीछे का कराण टीम के बल्लेबाजों का पहले टेस्ट मैच में निराश करना था इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच विराट कोहली आजिंक्य रहाणे को जरुर टीम में शामिल करना चाहेंगे.

फिर से तेज गेंदबाजों पर रहेगा दारोमदार

पहले टेस्ट मैच की तरह दूसरे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा कि कौन सी टीम इस टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करेगी क्योंकी सेंचुरियन की पिच भी तेज गेंदबाजों के मुफीद मानी जाती है और दक्षिण अफ्रीका डेल स्टेन जो अब सीरीज से बाहर हो गयें है उनकी जगह पर एक तेज गेंदबाज को शामिल करके एक बार फिर से चार तेज गेंदबाजों के साथ इस टेस्ट मैच में उतर सकती है.

Video

U-19 World Cup

कल से होगा आईसीसी अंडर-19 वर्ल्‍ड कप का आगाज

Karun Nair

3 बॉल से बचे ‘हिटमैन’ नही तो टूट जाता उनका रिकॉर्ड