हनुमा विहारी को नहीं मिली टेस्ट टीम में जगह, तो सुनील गावस्कर ने चयनकर्ताओं पर कसा तंज - क्रिकट्रैकर हिंदी

हनुमा विहारी को नहीं मिली टेस्ट टीम में जगह, तो सुनील गावस्कर ने चयनकर्ताओं पर कसा तंज

हनुमा विहारी ने अपना आखिरी टेस्ट मैच इसी साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था।

Hanuma Vihari. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)
Hanuma Vihari. (Photo by Kai Schwoerer/Getty Images)

हनुमा विहारी को न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की आगामी टेस्ट सीरीज से बाहर किए जाने के बाद महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। 12 नवंबर को BCCI ने टेस्ट टीम का ऐलान किया था और विहारी को बाहर करने के लिए चयनकर्ताओं को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा। इसी बीच गावस्कर का मानना है कि विहारी ने पिछले कुछ महीनों में पर्याप्त क्रिकेट नहीं खेला है जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।

गावस्कर के मुताबिक, विहारी 2021 IPL में नहीं खेले थे इसलिए वह राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की ‘नजर से बाहर’ हैं और इसलिए वह उनके “दिमाग से भी बाहर” हो गए हैं। इसके अलावा, 72 वर्षीय दिग्गज ने कहा कि IPL के प्रदर्शन ने अक्सर राष्ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं को प्रभावित किया है।

विहारी के चयन को लेकर गावस्कर ने दी अपनी राय

स्पोर्ट्स टुडे से बातचीत करते हुए सुनील गावस्कर ने कहा कि, “अगर मैं ईमानदारी से कहूं तो मैं बिल्कुल भी आश्चर्यचकित नहीं था क्योंकि उन्होंने हाल में कोई क्रिकेट नहीं खेला है। उन्होंने IPL में नहीं खेला है इसलिए पिछले तीन या चार महीनों से वह क्रिकेट से पूरी तरह दूर हैं। दूसरी ओर, जिनका चयन किया गया है, उन्होंने हाल में क्रिकेट खेली है। जरूरी नहीं कि आप टेस्ट क्रिकेट खेलें इसलिए शायद यही कारण है कि उनका चयन किया गया।”

उन्होंने आगे कहा कि, “हमने देखा है कि IPL के प्रदर्शन से चयनकर्ताओं पर असर पड़ता है और यहां भी ऐसा ही होता दिख रहा है। विहारी ने आईपीएल में एक भी मैच नहीं खेला और इसलिए अगर आप नजर में नहीं हैं तो आप दिमाग में भी नहीं हैं।”

चयनकर्ताओं ने या बीसीसीआई ने अब तक विहारी को टीम से बाहर करने के फैसले पर कोई सफाई तो नहीं दी, लेकिन सोशल मीडिया पर उठते बवाल के बाद उनको दक्षिण अफ्रीका दौरे पर जाने वाली इंडिया ए टीम में शामिल कर दिया। हालांकि, इंडिया ए टीम का चयन तीन दिन पहले ही हो चुका था और उसमें हनुमा विहारी का नाम शामिल नहीं था।