सुनील गावस्कर चाहते हैं प्लेऑफ के लिए हो CSK टीम में सुरेश रैना की वापसी - क्रिकट्रैकर हिंदी

सुनील गावस्कर चाहते हैं प्लेऑफ के लिए हो CSK टीम में सुरेश रैना की वापसी

लीग स्टेज के आखिरी कुछ मैचों में चोट की वजह से टीम से बाहर थे सुरेश रैना।

Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)
Suresh Raina. (Photo Source: Twitter)

मिस्टर आईपीएल के नाम से अपनी पहचान बनाने वाले सुरेश रैना इस सीजन में बिल्कुल बेरंग दिखे हैं। इस सीजन उनका बल्ला बेहद ही खामोश रहा है। उनकी इस खराब फॉर्म को लेकर पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उनका मानना है कि धोनी की नेतृत्व वाली चेन्नई सुपर किंग्स को पहले क्वालिफायर मुकाबले के लिए अपनी टीम में सुरेश रैना को वापस लाना चाहिए। इस सीजन में रैना ने 12 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने एक अर्धशतक की मदद से 160 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका औसत 17.77 का रहा है।

सुरेश रैना पिछले कुछ मैचों में घुटने की चोट की वजह से टीम से बाहर थे और उनकी जगह टीम में रॉबिन उथप्पा को शामिल किया गया। हालांकि, रैना की फिटनेस में पहले से सुधार आया है और उम्मीद है कि पहले क्वालिफायर मुकाबले के लिए वो टीम में वापसी कर सकते हैं।

सुनील गावस्कर ने रैना को लेकर कही महत्वपूर्ण बातें

जागरण के लिए कॉलम लिखते हुए गावस्कर ने कहा, “अनुभव की बात करें तो चेन्नई की टीम प्लेऑफ की शुरुआत एकादश में सुरेश रैना की वापसी पर विचार कर रही होगी। रैना एक मैच विनर हैं, बेशक पिछले कुछ सालों में उन्हें तेज गेंदबाजों के खिलाफ खासतौर पर संघर्ष करना पड़ा है लेकिन उनमें मैच का रुख बदलने का माद्दा है। बेशक नॉर्खिया, रबाडा और आवेश खान उनका इम्तिहान लेंगे लेकिन ये चांस लेकर टीम को फाइनल में ले जाने का मौका बन सकता है।”

उन्होंने अपने कॉलम में लिखा कि दिल्ली और बैंगलोर दो ऐसी टीमें हैं जो फॉर्म में हैं और भले ही दिल्ली को बैंगलोर के हाथों आखिरी गेंद पर हार मिली लेकिन टीम के पास गेंद और बल्ले से इतनी ताकत है कि इस मैच में उनकी टीम जबरदस्त वापसी कर सकती है। उन्होंने कहा कि, ऋषभ पंत सकारात्मक और आगे की सोच रखने वाले क्रिकेटर हैं और वो ये जरूर सीखेंगे कि जब आप लक्ष्य का बचाव कर रहे हों तो अंतिम ओवरों में अपने दो सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों से ही गेंदबाजी करानी चाहिए।