मोहम्मद सिराज के इस रवैये से तो सुनील गावस्कर भी तंग आ चुके हैं - क्रिकट्रैकर हिंदी

मोहम्मद सिराज के इस रवैये से तो सुनील गावस्कर भी तंग आ चुके हैं

बवुमा रन नहीं ले रहे थे और इसलिए सिराज को थ्रो करने की जरूरत नहीं थी- मोहम्मद सिराज

Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को सेंचुरियन में हराकर एक नया इतिहास रचा, विराट एंड कंपनी से पहले कोई भी एशियाई टीम सेंचुरियन में दक्षिण अफ्रीका को हरा नहीं पाई थी। लेकिन टीम इंडिया ने इस असंभव काम को भी कर दिखाया। इस जीत के बाद टीम के प्रदर्शन से हर कोई खुश है और हर खिलाड़ी की जमकर तारीफ हो रही है। लेकिन इस बीच भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर टीम के एक खिलाड़ी से नाराज हो गए हैं।

दरअसल सुनील गावस्कर पहले टेस्ट मैच में मोहम्मद सिराज के रवैये से नाराज थे। दरअसल, इस मैच में सिराज ने दक्षिण अफ्रीका के एक उप-कप्तान के साथ ऐसी हरकत कर दी थी जिसे देखने के बाद गावस्कर को भी सिराज पर गुस्सा आ गया।

बता दें कि मैच के पांचवें दिन सिराज तेम्बा बवुमा को गेंदबाजी कर रहे थे। दक्षिण अफ्रीका की दूसरी पारी के 62वें ओवर में सिराज ने बवुमा को गुड लेंथ गेंद फेंकी और बवुमा ने इस पर डिफेंसिव शॉट खेला, गेंद उनके बल्ले से लगने के बाद सिराज के पास आई तो भारतीय गेंदबाज ने गेंद को पकड़ कर बवुमा की तरफ थ्रो किया।

मोहम्मद सिराज को लेकर गावस्कर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

गेंद बवुमा के पैर पर लगी और दखिन अफ्रीकी बल्लेबाज दर्द से कराह उठे। सिराज का ये व्यवहार गावस्कर को पसंद नहीं आया और मैच के बाद उन्होंने जमकर इसकी आलोचना की। पूर्व दिग्गज बल्लेबाज का मानना है कि सिराज को इतना आक्रामक होने की कोई जरुरत नहीं थी।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्टस से बात करते हुए कहा कि, “बल्लेबाज रन लेने की कोशिश नहीं कर रहा था। आप कुछ ज्यादा ही आक्रामक हो गए। आप भावनाओं में बह गए। लेकिन अगर रन लेने की कोशिश होती तो ये समझ में आता, वह वहां खड़े थे लेकिन रन नहीं ले रहे थे उसकी जरूरत नहीं थी। सिराज को बात करनी चाहिए थी।”

भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 113 रनों के अंतर से हराकर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली। इन दोनों टीमों के बीच दूसरा टेस्ट 3 जनवरी 2022 से शुरू होगा और जोहान्सबर्ग के द वांडरर्स स्टेडियम में खेला जाएगा।