गावस्कर बोले- धोनी का होना ठीक, लेकिन असली काम खिलाड़ियों का है - क्रिकट्रैकर हिंदी

गावस्कर बोले- धोनी का होना ठीक, लेकिन असली काम खिलाड़ियों का है

धोनी के मेंटोर होने से एक हद तक होगा टीम इंडिया को फायदा- गावस्कर।

MS Dhoni and Sunil Gavaskar
MS Dhoni and Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर क्रिकेट से जुड़े हर मुद्दे पर अपनी राय रखते हैं, इसी कड़ी में उन्होंने टी-20 वर्ल्ड कप को लेकर भी बयान दिया है। लिटिल मास्टर का ये बयान टीम इंडिया और धोनी के मेंटोर रोल से जुड़ा है। साथ ही गावस्कर की मानें तो धोनी का काम एक सीमा तक ही रहेगा, बाकी सब खिलाड़ियों पर निर्भर करेगा।

धोनी को लेकर सुनील गावस्कर का दो टूक जवाब

टी-20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली बतौर कप्तान पहली बार उतर रहे हैं, इससे पहले इस टूर्नामेंट में विराट ने खिलाड़ी के तौर पर जमकर रन बनाए हैं। लेकिन ऐसा पहली और आखिरी बार होगा जब विराट टी-20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे, जिसे देखते हुए अनुभवी और ये खिताब अपने नाम करने वाले पूर्व कप्तान धोनी को टीम इंडिया के साथ बतौर मेंटोर भेजा गया है।

*धोनी के मेंटोर होने से एक हद तक होगा टीम इंडिया को फायदा- गावस्कर।
*गावस्कर के मुताबिक धोनी टीम से बात कर सकते हैं, लेकिन असली काम खिलाड़ियों को करना है।
*बतौर मेंटोर माही का इतना ज्यादा काम नहीं रहने वाला है- सुनील गावस्कर।
*पूर्व क्रिकेटर के मुताबिक बल्लेबाज और गेंदबाज को सिर्फ समझा सकते हैं कैप्टन कूल।

लिटिल मास्टर ने विराट पर भी रखी अपनी राय

इस टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सभी की नजर विराट कोहली पर भी होगी, जहां विराट आखिरी बार इस टूर्नामेंट में भारत के लिए टी-20 फॉर्मेट में कप्तानी करने जा रहे हैं। साथ ही वो इस वर्ल्ड कप को जीतकर अपने खाते में बतौर कप्तान पहली ICC की ट्रॉफी हासिल करना चाहेंगे। दूसरी गावस्कर के मुताबिक कप्तानी के दौरान एक अलग ही दबाव और जिम्मेदारी होती है, जो टी-20 वर्ल्ड कप के बाद विराट के ऊपर से पूरी तरह हट जाएगी और वो खुलकर अपना खेल लोगों को दिखा सकेंगे।