विराट-रोहित विवाद पर गावस्कर का बड़ा बयान, कहा- लोगों को इतनी जल्दी निष्कर्ष पर नहीं जाना चाहिए - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट-रोहित विवाद पर गावस्कर का बड़ा बयान, कहा- लोगों को इतनी जल्दी निष्कर्ष पर नहीं जाना चाहिए

गावस्कर ने कहा है कि जब तक दोनों खिलाड़ी सामने आकर कुछ नहीं बोलते हैं तब तक दोनों खिलाड़ियों को बेनेफिट ऑफ डाउट देना चाहिए।

Rohit Sharma, Sunil Gavaskar and Virat Kohli
Rohit Sharma, Sunil Gavaskar and Virat Kohli. (Photo Source: Getty Images)

भारतीय क्रिकेट का माहौल इस वक्त ठीक नहीं चल रहा है। इसकी बड़ी वजह भारत की टेस्ट टीम के कप्तान विराट कोहली और वनडे टीम के नए कप्तान रोहित शर्मा के बीच कथित विवाद। पिछले कुछ दिनों में रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच अनबन की कई अफवाहें सामने आई हैं। भारत के दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले ‘हिटमैन’ को एकदिवसीय क्रिकेट में भारतीय टीम का कप्तान बनाया गया था।

और अब, पूर्व भारतीय क्रिकेट दिग्गज सुनील गावस्कर ने कोहली-रोहित मुद्दे पर अपनी राय रखी है। गावस्कर को लगता है कि जब तक कोहली और शर्मा दोनों खुद इस मामले में खुलकर नहीं बोलते, लोगों को किसी नतीजे पर नहीं पहुंचना चाहिए।

रोहित-विराट के बीच कथित विवाद पर सुनील गावस्कर ने क्या कहा ?

गावस्कर ने इंडिया टुडे से बात करते हुए इस मामले पर अपनी बात रखी। पूर्व भारतीय बल्लेबाज ने कहा, “सवाल ये है कि क्या सच में कुछ चल रह है? जब तक दोनों खिलाड़ी सामने आकर कुछ नहीं बोलते हैं तब तक हमें इस मामले में नहीं बोलना चाहिए। हां अजहरूद्दीन ने कुछ कहा है लेकिन अगर उनके पास कुछ अंदर की खबर है तो कि क्या हुआ है तो उन्हें सामने आकर बताना चाहिए की क्या हुआ है।”

सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि जब तक अनबन का कोई ठोस सबूत नहीं मिलता, तब तक वह कोहली और शर्मा दोनों को संदेह का लाभ देंगे। यह कहते हुए कि इन दोनों खिलाड़ियों ने शानदार अंदाज में खेल की सेवा की है, गावस्कर ने यह कहते हुए निष्कर्ष निकाला कि जानकारी के बिना, फिलहाल उन पर उंगली उठाना सही नहीं है।

गावस्कर ने कहा है कि, “तब तक मैं दोनों खिलाड़ियों को संदेह का लाभ दूंगा। क्योंकि दोनों खिलाड़ियों ने बेहतरीन तरीके से देश की सेवा की है। इसलिए मुझे नहीं लगता कि हम में से किसी के लिए यह सही नहीं होगा कि हम उन पर उंगली उठाएं।”