सुनील गावस्कर की भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप टीम में इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह - क्रिकट्रैकर हिंदी

सुनील गावस्कर की भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप टीम में इन दो खिलाड़ियों को नहीं मिली जगह

भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

ICC टी-20 वर्ल्ड कप को शुरू होने में महज एक महीने का समय बचा है। सभी देश इस मेगा इवेंट के लिए अपनी टीमों का ऐलान करना शुरू दिया है। वर्ल्ड कप 2021 के लिए भारतीय टीम का भी ऐलान जल्द होने वाला है लेकिन इससे पहले पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने इस विश्व कप के लिए अपनी संभावित टीम का ऐलान किया है। 

सुनील गावस्कर ने जो टीम चुनी है, उसमें उन्होंने ओपनर के तौर पर रोहित शर्मा और विराट कोहली को जगह दी है। वहीं उन्होंने नंबर 3 के लिए सुर्यकुमार यादव को जगह दी है। उनकी टीम में मध्यक्रम में पांड्या बंधू को भी जगह मिली है और उनका मानना है कि क्रुणाल पांड्या को  निश्चित तौर पर भारतीय टीम में होना चाहिए।

सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक पर बातचीत के दौरान कहा कि, “वो एक हरफनमौला और अनुभवी खिलाड़ी है। उन्होंने पिछले कुछ सालों से IPL में भी अच्छा प्रदर्शन किया है और निश्चित तौर पर टीम में उनकी जगह बनती है। वो एक बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं जो टीम के लिए काफी मददगार साबित होने वाला है।”

गावस्कर ने किन दो खिलाड़ियों को किया बाहर

गावस्कर ने अपनी टीम में बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और दाएं हाथ के मध्यक्रम बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को जगह नहीं दी है। वहीं, उन्होंने दो ऑलराउंडर के तौर पर रवींद्र जडेजा और वाशिंगटन सुंदर (फिटनेस के ऊपर निर्भर) को जगह दी है। उनकी टीम में तेज गेंदबाजी का भार संभालने के लिए भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है। वहीं, युजवेंद्र चहल एकमात्र स्पिनर के रूप में उनकी टीम में हैं।

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए सुनील गावस्कर की टीम

रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल