लिटिल मास्टर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों से खार खा कर बैठ गए हैं पूरी तरह - क्रिकट्रैकर हिंदी

लिटिल मास्टर न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों से खार खा कर बैठ गए हैं पूरी तरह

गावस्कर के मुताबिक कीवी टीम सिर्फ ड्रॉ करवाने के लिए खेल रही थी।

Sunil Gavaskar
Sunil Gavaskar. (Photo Source: Twitter)

भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा। भारत जीत से सिर्फ 1 विकेट दूर था लेकिन रचिन रवींद्र और एजाज पटेल ने 50 से अधिक गेंदें खेलकर कीवी टीम को टेस्ट मैच ड्रॉ कराने में मदद की। लेकिन इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेट दिग्गज सुनील गावस्कर न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने सुनील गावस्कर का मानना है कि न्यूजीलैंड इस मैच को सिर्फ ड्रॉ पर खत्म करने में कामयाब रही। गावस्कर ने दूसरी पारी में न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी को ‘डरपोक’ करार दिया और कहा कि वो केवल जीवित रहने की कोशिश कर रहे थे उनके अंदर मैच जीतने की कोई ललक नहीं दिखी।

गावस्कर ने बताया कहां चुकी न्यूजीलैंड की टीम

टाइम्स ऑफ इंडिया के लिए कॉलम लिखते हुए गावस्कर ने कहा कि, “अंतिम दिन पहला सत्र शानदार तरीके से खेलने के बाद उनकी डरपोक बल्लेबाजी ने भारत को खेल में वापस ला दिया, और एक बार जब उन्होंने दूसरे सत्र में विकेट लेना शुरू कर दिया, तो उन्होंने बस अधिक दबाव डाला क्योंकि उन्हें एहसास हुआ कि मेहमान टीम सिर्फ ड्रॉ के लिए खेल रहे थे वो जीत के लिए उत्सुक नहीं थे।”

सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि टॉम लाथम और विलियम सोमरविल ने न्यूजीलैंड के लिए एक शानदार मंच बना दिया था, जिस वजह से भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच राहुल द्रविड़ चिंतित होंगे। गावस्कर ने आगे कहा कि कीवी टीम ने लंच के बाद अपना खेलने का तरीका बदल लिया और इससे भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे को आक्रमक फील्ड लगाने का मौका मिला।

उन्होंने आगे कहा कि, “दोपहर में लंच ब्रेक के समय रहाणे और द्रविड़ निश्चित रूप से चिंतित होते, क्योंकि लाथम और सोमरविल ने अपना सामान्य खेल खेला और न्यूजीलैंड को इस मैच को जीतने के लिए एक आदर्श मंच मिल गया था। फिर उन्होंने बिना किसी वजह के तरीका बदल लिया जिस वजह से रहाणे और उनकी टीम को एक बार फिर मैच में वापस आने का मौका मिला।”