सुनील गावस्कर RCB

IPL 2024: “मुझे लगता है कि गेंदबाजी कमजोर हो गई है” RCB की गेंदबाजी को लेकर बोले पूर्व दिग्गज

IPL 2024 ऑक्शन से पहले RCB ने अपने कुछ बड़े प्लेयर्स को किया था रिलीज।

RCB vs LSG (Photo Source: BCCI/IPL)
RCB vs LSG (Photo Source: BCCI/IPL)

टीम इंडिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना ​​है कि आईपीएल 2024 से पहले रिलीज और प्लेयर्स को ऑक्शन में खरीदने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की गेंदबाजी कमजोर हो गई है।

बेंगलुरु स्थित फ्रेंचाइजी ने आईपीएल 2024 की नीलामी से पहले जोश हेजलवुड, वानिंदु हसरंगा और हर्षल पटेल जैसे कुछ प्रमुख गेंदबाजों को रिलीज कर दिया था। उन्होंने अपनी सीम-बॉलिंग को मजबूत करने के लिए ऑक्शन में अल्जारी जोसेफ, लॉकी फर्ग्यूसन, यश दयाल और टॉम करन को खरीदा।

RCB स्क्वॉड को लेकर सुनील गावस्कर ने दिया बड़ा बयान

स्टार स्पोर्ट्स पर एक चर्चा के दौरान, गावस्कर से पूछा गया कि क्या रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने प्लेयर्स में बदलाव के आधार पर अपनी गेंदबाजी को मजबूत किया है या कमजोर किया है। इसका जवाब देते हुए गावस्कर ने कहा कि, “मुझे लगता है कि गेंदबाजी कमज़ोर हो गई है, इसमें कोई संदेह नहीं है। हम जानते थे कि जोश हेजलवुड पूरे सीजन के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। इसलिए उनका चयन न किया जाना समझ में आता है।”

भारत के पूर्व कप्तान ने हर्षल पटेल और वानिंदु हसरंगा को रिलीज करने के लिए आरसीबी पर भी सवाल उठाया। इसका जवाब देते हुए गावस्कर ने कहा कि, “हालांकि, हर्षल पटेल को जाने देना, हसरंगा को जाने देना, थोड़ा हैरान करने वाला है। ये दोनों शुरुआत के साथ-साथ मिडिल ओवर के साथ-साथ अंतिम ओवरों में गेंदबाजी कर सकते हैं, ऐसे अनुभव को जाने देने का मतलब है कि उन्होंने शायद अपनी टीम की मदद नहीं की है।”

हर्षल ने आईपीएल 2023 में 13 मैचों में 9.65 की इकॉनमी रेट से 14 विकेट लिए। हसरंगा ने आठ मैचों में नौ प्लेयर्स को आउट किया और पिछले सीजन में प्रति ओवर 8.89 रन की औसत से रन दिए।

आईपीएल 2024 के लिए आरसीबी का फुल स्क्वॉड

फाफ डुप्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, अनुज रावत, दिनेश कार्तिक, सुयश प्रभुदेसाई, ग्लेन मैक्सवेल, विल जैक्स, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, महिपाल लोमरोर, कर्ण शर्मा, मनोज भंडागे, मयंक डागर, सौरव चौहान, स्वप्निल सिंह, विजयकुमार विशाक, आकाश दीप, लॉकी फर्ग्यूसन, टॉम कुरेन, मोहम्मद सिराज, रीस टॉपले, हिमांशु शर्मा, राजन कुमार, कैमरून ग्रीन, अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, टॉम कुरेन, लॉकी फर्ग्यूसन, स्वप्निल सिंह, सौरव चौहान।

close whatsapp