SA20: Kavya Maran की सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने रचा इतिहास, दो संस्करण में लगातार दूसरी बार ट्रॉफी की अपने नाम - क्रिकट्रैकर हिंदी

SA20: Kavya Maran की सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने रचा इतिहास, दो संस्करण में लगातार दूसरी बार ट्रॉफी की अपने नाम

SA20 के दूसरे संस्करण के फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने डरबन सुपर जायंट्स को करारी शिकस्त दी।

Sunrisers Eastern Cape (Pic Source-Twitter)
Sunrisers Eastern Cape (Pic Source-Twitter)

SA20 के दूसरे संस्करण के फाइनल में सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने डरबन सुपर जायंट्स को करारी शिकस्त दी। बता दें, अभी तक इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के दो सीजन खेले गए हैं और दोनों संस्करणों को सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने अपने नाम किया। सनराइजर्स ईस्टर्न केप की ओर से 2024 संस्करण के फाइनल में सभी खिलाड़ियों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया और अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई।

मैच की बात की जाए तो सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट खोकर 204 रन बनाए। टीम की ओर से टॉम ऐबल ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 34 गेंदों में 8 चौके और 2 छक्कों की मदद से 55 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। उन्होंने डरबन टीम के किसी भी गेंदबाज को नहीं छोड़ा और सभी के खिलाफ कड़ा प्रहार किया।

टॉम ऐबल के अलावा Jordan Hermann ने 26 गेंदों में चार चौके और एक छक्के की मदद से 42 रन बनाए जबकि Tristan Stubbs ने 30 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 56* रन बनाए जबकि कप्तान एडन मार्करम ने 42* रनों की तूफानी पारी खेली। डेविड मलान इस मैच में बड़ा स्कोर नहीं बना पाए और 6 रन बनाकर आउट हो गए।

डरबन सुपर जायंट्स की ओर से कप्तान केशव महाराज ने चार ओवर में 33 रन देकर दो विकेट झटके जबकि रीस टॉपले ने 1 विकेट अपने नाम किया।

डरबन सुपर जायंट्स ने फाइनल में किया काफी निराशाजनक प्रदर्शन

205 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी डरबन सुपर जायंट्स की शुरुआत काफी खराब रही और उन्होंने अपनी शुरुआती तीन विकेट महज 7 रन पर ही गंवा दिए। क्विंटन डी कॉक फाइनल में तीन रन ही बना पाए जबकि जेजे स्मट्स ने मात्र 1 रन बनाए। भानुका राजपक्षे बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए।

तीन विकेट जल्द गिरने के बाद वियान मुल्डर ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की और 22 गेंदों में 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 38 रनों की बेहतरीन पारी खेली। वो अपनी टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी थे। मुल्डर ने अलावा ड्वेन प्रीटोरियस ने 28 रन बनाए जबकि जूनियर डाला ने 15 रनों का योगदान दिया।

डरबन सुपर जायंट्स इस मैच में 115 रन पर ऑलआउट हो गई और सनराइजर्स ईस्टर्न केप ने फाइनल को 89 रनों से अपने नाम किया। मार्को जानसेन ने महत्वपूर्ण मैच में 5 विकेट झटके।

close whatsapp
IPL 2024: गुजरात टाइटंस स्क्वॉड में मोहम्मद शमी को रिप्लेस करेंगे ये 5 खिलाड़ी IPL 2024 के बाद पापा बनने वाले हैं ये 5 भारतीय खिलाड़ी 5 बल्लेबाज जिन्होंने टी20 क्रिकेट में लगाए हैं सबसे तेज शतक IPL इतिहास में इन टीमों ने हारे हैं सबसे ज्यादा मुकाबले IPL में धोनी की टीम CSK के खिलाफ इन बल्लेबाजों ने बनाए हैं सर्वाधिक रन 3 भारतीय खिलाड़ी जिन्होंने भारत में जड़े हैं सबसे ज्यादा शतक IPL 2024: ऋषभ पंत की जगह दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर होंगे ये 3 खिलाड़ी 5 खिलाड़ी जिन्होंने PSL में बनाएं हैं सबसे ज्यादा रन IND vs ENG, 4th Test: इन 5 खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 से बाहर फेंकेंगे रोहित शर्मा भारत द्वारा टेस्ट क्रिकेट में रनों के हिसाब से दर्ज की गई 3 सबसे बड़ी जीत