in ,

डेविड वार्नर ने ट्विट कर राशिद खान को महान खिलाड़ी बताया

राशिद खान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हुए अभी सिर्फ 3 साल हुए है लेकिन इतने कम समय में इस युवा लेग स्पिन गेंदबाज ने अपना कद विश्व

David Warner. (Photo Source: Twitter)
David Warner. (Photo Source: Twitter)

विश्व क्रिकेट में इस समय भले हो सभी खिलाड़ी अलग – अलग देशों से खेलते हो लेकिन उन्हें एक धागे में पिरोने का काम इंडियन प्रीमियर लीग करता है, इसीलिए एक दूसरे के प्रतिद्वंदी खिलाड़ी भी एक ही ड्रेसिंग रूम को शेयर करते हुए दिखते है जिस कारण क्रिकेट को देखने का मजा कही अधिक बढ़ जाता है और इसी कारण जब अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को आईसीसी वनडे गेंदबाज रैंकिंग में नंबर एक गेंदबाज बनाया गया तो आईपीएल में उनकी टीम के कप्तान डेविड वार्नर अपनी इस खुशी को छुपा नहीं सके और उन्होंने रशीद को इसकी बधाई भी दी.

सिर्फ तीन साल का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट

राशिद खान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते हुए अभी सिर्फ 3 साल हुए है लेकिन इतने कम समय में इस युवा लेग स्पिन गेंदबाज ने अपना कद विश्व क्रिकेट में जिस तरह बढ़ाया है उसकी तारीफ़ हर जगह पर हो रही है. राशिद इस समय अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे सफल रिस्ट स्पिन गेंदबाज चल रहे है. राशिद इस समय किसी भी पिच पर चाहे कैसे भी हालात हो उस पर बल्लेबाजों को परेशान करने की काबिलियत रखते है और उनकी इसी सफलता के कारण अफगानिस्तान की टीम को पिछले साल ही टेस्ट मैच खेलने का दर्जा भी प्राप्त हुआ था.

जिम्बाब्वे के खिलाफ दिखा जलवा

अफगानिस्तान की टीम इस एमी जिम्बाब्वे के साथ पांच मैच की वनडे सीरीज खेल रही थी जिसमे राशिद खान का जलवा एकबार फिर से देखने को मिला. इस वनडे सीरीज में राशिद ने 16 विकेट हासिल किये वो 7.93 के औसत से जिस कारण उन्हें आईसीसी की वनडे रैंकिंग में सीधे नंबर एक का पायदान हासिल हो गया. 19 साल 152 के राशिद इस पायदान पर पहुँचने वाले सबसे युवा गेंदबाज है.

टी20 लीग के प्रमुख खिलाड़ी

इस सफलता के बाद राशिद खान को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में काफी सम्मान मिलने लगा और उन्हें टी20 लीग में हर टीम शामिल करने के लिए उनसे संपर्क भी करने लगी. आईपीएल के पिछले सीजन में राशिद को सनराइजर्स हैयदराबाद की टीम ने ख़रीदा जिसके बाद इस सीजन भी उन्होंने इस खिलाड़ी को रिटेन करते हुए 9 करोड़ रुपये इस खिलाड़ी को दिए.

यहाँ पर देखिये वार्नर का ट्विट :

Bhuvneshwar Kumar of India

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत दूसरे टी20 मैच के दौरान ये रिकॉर्ड बन सकते है

Rajasthan Royals begins its first camp ahead of the IPL 2018. (Photo Source: Rajasthan Royals)

राजस्थान रॉयल्स की टीम ने शुरू की आईपीएल के इस सीजन के तैयारीं