क्या सुरेश रैना का करियर खत्म हो गया? क्या अब कभी मौका नहीं मिलेगा? - क्रिकट्रैकर हिंदी

क्या सुरेश रैना का करियर खत्म हो गया? क्या अब कभी मौका नहीं मिलेगा?

India’s Suresh Raina. (Photo by PUNIT PARANJPE/AFP/Getty Images)
India’s Suresh Raina. (Photo by PUNIT PARANJPE/AFP/Getty Images)

रैना के फैंस यकीन नहीं करें, लेकिन सवालों के जवाब हां ही हैं।

बाएं हाथ के आकर्षक बल्लेबाज सुरेश रैना ने अपना आखिरी टेस्ट मैच चार साल पहले 2015 में खेला था। आखिर वनडे मैच इंग्लैंड के खिलाफ 17 जुलाई 2018 में खेला था और आखिरी टी 20 मैच इंग्लैंड के खिलाफ 2018 में खेला था।

टेस्ट टीम में तो रैना की वापसी की कोई उम्मीद नहीं है और वे लंबे समय से बाहर चल रहे हैं। वनडे में उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ अवसर दिया गया था, लेकिन रैना रंग में नजर नहीं आए।

अपने फीके प्रदर्शन के कारण यह मान लिया गया कि रैना अब वर्ल्ड कप 2019 के योग्य नहीं है और वे वनडे टीम से बाहर चल रहे हैं। कई युवा खिलाड़ियों ने रैना की जगह भर दी है और रैना की अब याद नहीं की जाती।

टी20 क्रिकेट का भी यही हाल है और रैना क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में भी अपना स्थान खो चुके हैं। अहम सवाल खड़ा है कि क्या रैना का अंतरराष्ट्रीय करियर खत्म हो गया है? क्या अब उनके नाम पर कभी विचार नहीं होगा? क्या अब रैना टीम इंडिया के लिए खेलते हुए नजर नहीं आएंगे?

रैना के फैंस को बुरा लग सकता है, लेकिन इन सभी प्रश्नों का उत्तर अब हां ही नजर आ रहा है। रैना के नाम पर अब चयनकर्ता शायद ही पुनर्विचार करें। हालांकि रैना की उम्र अभी 32 वर्ष है और उनके पास समय है, लेकिन जिस तरह से चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों पर विश्वास जता रहे हैं रैना के लिए दरवाजे खुलना मुश्किल है।

साथ ही रैना लंबे समय से आउट ऑफ फॉर्म हैं। उन्हें अविश्वसनीय प्रदर्शन करना होगा तभी चयनकर्ताओं तक आवाज जाएगी। आईपीएल शुरू होने वाला है और रैना के लिए अच्छा प्रदर्शन करने का एक सुनहरा अवसर है। आईपीएल एक ऐसा मंच है जहां पर अच्छे प्रदर्शन की गूंज दूर तक जाती है।

आप क्या सोचते हैं? क्या रैना को फिर नीली जर्सी पहनने को मिलेगी?