सूर्यकुमार यादव की फॉर्म को लेकर मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दिया बड़ा बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

सूर्यकुमार यादव की फॉर्म को लेकर मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने ने दिया बड़ा बयान

इस सीजन में सूर्यकुमार यादव का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।

Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav. (Photo Source: IPL/BCCI)

आईपीएल 2021 में शनिवार को दिल्ली कैपिटल्स और मुंबई इंडियंस की टीम आमने-सामने होंगी, लेकिन मुकाबले से पहले MI के कोच महेला जयवर्धने ने इन दिनों खराब फॉर्म से जूझ रहे सूर्यकुमार यादव को लेकर बड़ा बयान दिया है। मैच से पहले वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में जयवर्धने ने कई अहम मुद्दों पर बातचीत की और कुछ महत्वपूर्ण सवालों का जवाब भी दिया, जिसमें सूर्या को लेकर भी उन्होंने अपनी राय रखी।

सूर्यकुमार यादव की खराब फॉर्म को लेकर महिला जयवर्धने ने क्या कहा?

आईपीएल के इस सीजन में मुंबई इंडियंस के लिए सबसे बड़ी कमजोरी उनकी मध्यक्रम की बल्लेबाजी रही है। ना इशान किशन का बल्ला चल रहा है और ना ही सूर्यकुमार कुछ कमाल दिखा पा रहे हैं। खराब फॉर्म के चलते किशन को टीम से बाहर भी किया गया वहीं सूर्या को लगातार मौके मिल रहे हैं। सूर्यकुमार यादव को लेकर हेड कोच जयवर्धने ने कहा कि “सूर्या को अपना आत्मविश्वास वापस पाने के लिए बस बीच मैदान पर कुछ समय बिताने की जरूरत है। लेकिन यह कोई बड़ी चिंता की बात नहीं है।”

आईपीएल के दूसरे फेज में सूर्या ने अब तक चार मैच खेले हैं जिसमें वो एक बार भी दहाई का आंकड़ा नहीं छू सके हैं। चार पारियों में उनके स्कोर 3, 5, 8, 0 रहे हैं। वहीं इस पूरे सीजन की बात की जाए तो इस सीजन की 11 पारियों में 17.18 की औसत से उनके बल्ले से महज 189 रन निकले हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी करीब 128 से भी कम का है।

2018 से लेकर अब तक सूर्यकुमार यादव मुंबई इंडियंस की टीम के अहम हिस्सा रहे हैं। मुंबई ने 2018 में 3.2 करोड़ की मोटी रकम देकर अपनी टीम में शामिल किया था। मुंबई के किए अपने पहले सीजन में सूर्या ने 36 से भी अधिक की औसत से 512 रन बनाए थे। वहीं 2019 के पूरे सीजन में उन्होंने 424 रन बनाए थे और टीम को चौथा आईपीएल खिताब दिलाने में अहम योगदान दिया था।