सिर्फ दो हार से बौखलाई सिडनी थंडर, सीजन के बीच में किया टीम में बड़ा बदलाव - क्रिकट्रैकर हिंदी

सिर्फ दो हार से बौखलाई सिडनी थंडर, सीजन के बीच में किया टीम में बड़ा बदलाव

सिडनी थंडर ने बीबीएल के इस संस्करण में अब तक अपने चार मैचों में से दो में जीत हासिल की है।

Muhammad Hasnain. (Photo by Stu Forster/Getty Images)
Muhammad Hasnain. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

बिग बैश लीग से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। सिडनी थंडर फ्रेंचाइजी ने अब बीबीएल के 11 वें सीजन के लिए पाकिस्तानी तेज मोहम्मद हसनैन को साइन किया है। सिडनी की टीम के पास पहले से ही डेनियल सैम्स, साकिब महमूद, क्रिस ट्रेमेन, नाथन मैकएंड्रयू, गुरिंदर संधू और ब्रेंडन डॉगेट जैसे कई गुणवत्ता वाले तेज गेंदबाज हैं।

21 वर्षीय खिलाड़ी के शामिल होने के साथ, उनकी टीम और भी मजबूत लग रही है। 2019 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने के बाद, हसननैन बेहद कम समय में सभी के ऊपर प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे। जैसा कि वह पहले ही PSL में क्वेटा ग्लैडिएटर्स का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं, साथ ही CPL में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के लिए खेल चुके हैं।

वहीं खेल के अब तक के सबसे छोटे प्रारूप में उनके प्रदर्शन के बारे में बात करें तो, तेज गेंदबाज ने अब तक 70 टी-20 मैचों में 85 विकेट लिए हैं। टी-20 क्रिकेट में उनका गेंदबाजी औसत 26.05 का है और उनका स्ट्राइक रेट 18.2 का है। इस फॉर्मेट में वह हैट्रिक भी हासिल कर चुके हैं।

सिडनी थंडर में हसनैन के शामिल होने के बाद बेन कटिंग ने दी यह प्रतिक्रिया

बेन कटिंग, जो हसनैन के साथ क्वेटा ग्लैडिएटर्स के लिए खेल चुके हैं, उन्होंने पाक गेंदबाज की जमकर प्रशंसा की है। ऑलराउंडर ने तेज गेंदबाजी करने की उनकी क्षमता की प्रशंसा की और उनके कौशल की सराहना की। सिडनी थंडर के तरफ से जारी किए गए बयान में उन्होंने कहा कि, “वह तेज गेंदबाजी करता है, काफी आसानी से वह 150 किमी के रफ़्तार से गेंद डालता है। वह एक प्यारा युवा बच्चा है, और तेज गेंदबाजी करने के लिए उत्सुक है।”

उन्होंने यह भी बताया कि ऑस्ट्रेलिया की परिस्थितियां युवा की गेंदबाजी के अनुकूल कैसे होंगी। कटिंग ने कहा कि, “हसनैन ऑस्ट्रेलिया में गेंदबाजी करना पसंद करेंगे। हमारे पास तेज पिचें और बड़ी बॉउंड्री हैं ऐसी परिस्थितियां जो पाकिस्तान की तुलना में तेज गेंदबाजी के लिए कहीं अधिक अनुकूल हैं।”