स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा महिला बिग बैश लीग के सीजन 2021-22 में सिडनी थंडर्स टीम से खेलते हुए दिखेंगी - क्रिकट्रैकर हिंदी

स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा महिला बिग बैश लीग के सीजन 2021-22 में सिडनी थंडर्स टीम से खेलते हुए दिखेंगी

स्मृति मंधाना इससे पहले महिला बिग बैश लीग में ब्रिस्बेन हीट और होबार्ट हरिकेंस की तरफ से खेल चुकी हैं।

Smriti Mandhana. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)
Smriti Mandhana. (Photo by Nathan Stirk/Getty Images)

ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली महिला बिग बैश लीग के आगामी सीजन में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की 2 धाकड़ खिलाड़ी स्मृति मंधाना और दीप्ति शर्मा भी खेलते हुए दिखने वाली हैं। महिला बिग बैश लीग का 2021-22 के सीजन की शुरुआत 14 अक्टूबर से होगी। इन दोनों गी खिलाड़ियों को सिडनी थंडर्स टीम में इंगलैंड की हीथर नाइट और टैम ब्योमोंट की जगह पर शामिल किया है, जिन्होंने पिछले सीजन टीम को विजेता बनाने में अहम भूमिका अदा की थी।

हीथर नाइट ने पिछले महिला बिग बैश लीग सीजन में शानदार प्रदर्शन करते हुए जहां बल्ले से सबसे ज्यादा 446 रन बनाए थे, तो वहीं 6.65 के इकॉनमी रेट के साथ 10 विकेट भी अपने नाम किए। सिडनी थंडर्स टीम के कोच ट्रेवर ग्रिफिन ने नाइट की गैरमौजूदगी को लेकर कहा कि उनकी कमी खलेगी जरूर लेकिन 24 साल की दीप्ति शर्मा भी काफी शानदार हरफनमौला खिलाड़ी हैं और वह टीम के लिए काफी उपयोगी साबित हो सकती हैं।

ट्रेवर ग्रिफिन ने टीम की आधिकारिक वेबसाइट को दिए अपने बयान में कहा कि, यह काफी निराशाजनक है कि इस सीजन हीथर नाइट हमारे साथ नहीं होंगी और यदि उनके जगह किसी खिलाड़ी का चुनाव करना था, तो वह बिना किसी संदेह के दीप्ति थी। वह एक मैच विनर खिलाड़ी होने के साथ पॉवरप्ले के दौरान काफी बेहतर गेंदबाज भी साबित हो सकती हैं।

वहीं ग्रिफिन ने स्मृति मंधाना को लेकर भी कहा कि, स्मृति मौजूदा समय की महिला क्रिकेट में सबसे आक्रामक ओपनिंग बल्लेबाजों में से एक हैं। मुझे अच्छा लगता है वह अपने खेल में काफी सुलझी हुई नजर आती हैं और वह लगातार रन बनाने की तरफ ही ध्यान देती हैं। मुझे उनके टीम में शामिल होने पर काफी खुशी महसूस हो रही है।

स्मृति मंधाना को लेकर बात की जाए तो वह इससे पहले भी महिला बिग बैश लीग में खेलते हुए नजर आ चुकी हैं, जिसमें वह ब्रिस्बेन हीट और होबार्ट हरिकेंस की टीमों से खेल चुकी हैं।

दीप्ति शर्मा पहली बार आएंगी खेलते हुए नजर

दीप्ति शर्मा को पहली बार ऑस्ट्रेलियाई टी-20 लीग में खेलने का मौका मिलेगा जिसको लेकर उन्होंने कहा कि, यह मेरे लिए पहली बार होगा और इसको लेकर मैं काफी अधिक उत्साहित हूं। मुझे इससे पहले भी खेलने के लिए प्रस्ताव मिला था लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में व्यस्त होने की वजह से मैं नहीं खेल पाई।