T20 में नेहरा की नजर होगी न्यूज़ीलैंड के तीन धमाकेदार बल्लेबाजों पर - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 में नेहरा की नजर होगी न्यूज़ीलैंड के तीन धमाकेदार बल्लेबाजों पर

Ashish Nehra नेहरा
आशीष नेहरा. (Photo Source: Getty Images)

इस T20 मैच के बाद भारत के बेहतरीन गेंदबाज आशीष नेहरा सन्यास लेने वाले है लेकिन सन्यास से पहले उनका लक्ष्य होगा आशीष नेहरा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है और वो दोनों ओर से स्विंग करने के कारण जाने जाते है, आशीष नेहरा ने आईपीएल में पांच अलग अलग टीमों को प्रतिनिधित्व कर चुके है.

भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ एक बड़ी जीत दिलाने का। मगर नेहरा का ये लक्ष्य आसान नही होगा क्योंकि नेहरा के सामने न्यूजीलैंड के तीन धमाकेदार बल्लेबाज मैदान में उनके लिए चुनौती होंगे। वही बात करे न्यूज़ीलैंड के खिलाफ भारत के पिछले मैच की तो भारत कभी T20 मैच में न्यूजीलैंड से नही जीत पाई है। ऐसे में इस T20 मैच में भारत को न्यूजीलैंड से जीतना बहुत महत्वपूर्ण है।

New Zealand
न्यूजीलैंड. (Photo by Michael Steele/Getty Images)

न्यूजीलैंड के धमाकेदार बल्लेबाज

इस धमाकेदार टक्कर के लिए न्यूजीलैंड के पास तीन धमाकेदार बल्लेबाज है। 1. मार्टिन गप्टिल: गप्टिल सचिन तेंदुलकर,वीरेंद्र सेहवाग, रोहित शर्मा और क्रिस गेल के बाद एक दिवसीय अंतरास्ट्रीय मैच में शतक लगाने वाले खिलाड़ी है मार्टिन गप्टिल 2015 वर्ल्ड कप में दोहरा शतक लगा चुके है, 2. हेनरी निकोलस: हेनरी निकोलस 26 साल के यंग बैट्समैन है ये ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच भी खेल चुके है ट्वेंटी ट्वेंटी में शुरुवात 2016  में बांग्लादेश के खिलाफ की थी 3.

रॉस टेलर: रॉस टेलर न्यूज़ीलैंड के पूर्व कप्तान भी रह चुके है साथ ही  टेलर ने सर्वाधिक 132 रन नवाद पारी खेली है. और इन तीन बल्लेबाज पर ही नेहरा की खास नजर होगी। खासकर रॉस टेलर पर क्योंकि उन्हें टीम में वापस बुलाया गया है और वो मजबूत विकेट है। ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि नेहरा सन्यास लेने से पहले भारत को T20 का खिताब दिलाने में कितने माहिर साबित होंगे।