टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले में मैथ्यू वेड के बल्ले से निकले 3 लगातार छक्कों को देखा क्या आपने! - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले में मैथ्यू वेड के बल्ले से निकले 3 लगातार छक्कों को देखा क्या आपने!

मैथ्य वेड ने पाकिस्तान के खिलाफ सेमी-फाइनल मुकाबले में खेली मैच विनिंग पारी।

Matthew Wade. (Photo Source: Disney + Hotstar)
Matthew Wade. (Photo Source: Disney + Hotstar)

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के दोनों ही सेमी-फाइनल मुकाबलों में काफी रोमांच देखने को मिला जो इससे पहले सुपर-12 के मैचों में बिल्कुल ही नदारद सा दिखा था, जहां अधिकतर मैच एकतरफा ही रहे। लेकिन पहले सेमी-फाइनल मैच में न्यूजीलैंड की टीम ने जहां लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक तरीके से 5 विकेट से जीत दर्ज करने के साथ फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया। वहीं ऐसा ही कुछ पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच दुबई के मैदान में खेले गए दूसरे सेमी-फाइनल मुकाबले में भी देखने को मिला।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने सभी को 11 साल पहले माइक हसी की पाकिस्तान के खिलाफ ही टी-20 वर्ल्ड कप में सेंट लूसिया के मैदान में खेली गई गई पारी की याद दिला दी। जिसमें हसी ने उस सेमी-फाइनल मुकाबले में सईद अजमल के ओवर में भी ऐसा कुछ कारनामा किया था। ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में जब जीत के हासिल करने के लिए 9 गेंदों में 18 रनों की दरकार थी तो मैथ्यू वेड ने शाहीन अफरीदी की अगली 3 गेंदों पर लगातार 3 छक्के लगाते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम को फाइनल का टिकट दिला दिया।

हालांकि इससे पहले एक बड़ा वाक्या भी मैच में उस समय देखने को मिला जब पारी के इसी 19वें ओवर में शाहीन अफरीदी की तीसरी गेंद पर हसन अली ने मैथ्यू वेड का एक आसान सा कैच टपका दिया। जिसके बाद अगली 3 गेंदों पर वेड ने पूरे मैच को ही खत्म कर दिया। इस मैच से पहले मैथ्यू वेड की ऑस्ट्रेलियाई टी-20 वर्ल्ड कप टीम में जगह को लेकर लगातार सवाल खड़े किए जा रहे थे। लेकिन वेड ने इस अहम मुकाबले में अपनी काबिलियत का परिचय देते हुए सभी को जवाब देने का काम किया।

वहीं वेड के छक्कों को लेकर बात की जाए तो उन्होंने ओवर की चौथी गेंद पर स्कूप शॉट खेलते हुए सभी को जहां चौंका दिया वहीं उन्होंने गेंद को बाउंड्री लाइन के पार भी पहुंचा दिया। इससे पहले वेड कुछ इसी तरह की बल्लेबाजी करते हुए बिग बैश लीग में नजर आ चुके हैं और उनका यही अनुभव इस मैच में भी काम में आया।

जिसके बाद उससे छक्के के साथ भी ऑस्ट्रेलिया को जीत हासिल करने के लिए 12 रनों की दरकार थी, जहां से अभी भी पाकिस्तान के लिए जीत की कुछ उम्मीद बाकी थी। लेकिन शाहीन अफरीदी के दबाव में आने की वजह से वह गलती कर बैठे और उन्होंने वेड को लेंथ गेंद डाल दी जिसपर एक और शानदार छक्का देखने को मिला।

एक और स्कूप और ऑस्ट्रेलिया ने रचा इतिहास

7 गेंदों में 6 रनों की जब दरकार बची तो यह तय हो चुका था कि अब यहां से ऑस्ट्रेलिया की जीत पक्का है, जिसे वह आसानी से हासिल करना चाहेंगे। लेकिन किसी ने यह अंदाजा नहीं लगाया था कि वेड और स्कूप शॉट खेलते हुए गेंद को छक्के पर पहुंचा देंगे और ऑस्ट्रेलिया को फाइनल में पहुंचा दिया। अब यह तय हो चुका है कि इस बार कोई नई टीम टी-20 वर्ल्ड कप विजेता बनेगी। जिसमें 14 नवंबर को न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

यहां पर देखिए मैथ्यू वेड के लगातार 3 छक्कों को