टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए न्यूजीलैंड की नई जर्सी आई सामने - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए न्यूजीलैंड की नई जर्सी आई सामने

न्यूजीलैंड की टीम आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप टीम में ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान और अफगानिस्तान के साथ शामिल है।

New Zealand T20 World Cup jersey. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)
New Zealand T20 World Cup jersey. (Photo Source: Twitter/BLACKCAPS)

आगामी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2021 का संस्करण शुरू होने में अब अधिक समय नहीं बचा है। यूएई और ओमान में खेले जाने वाले इस मेगा इवेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी जिसके बाद फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को खेला जाएगा। इसी को लेकर अब न्यूजीलैंड की टीम ने भी अपनी जर्सी से पर्दा उठा दिया है।

न्यूजीलैंड ने सबसे पहले बाकी टीमों के मुकाबले अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया था, जिसमें रॉस टेलर और कॉलिन डी ग्रैंडहोम जैसे खिलाड़ियों को जगह नहीं दी गई है। इस टीम की कप्तानी जहां केन विलियमसन करते हुए नजर आयेंगे तो वहीं टीम में 3 स्पिनरों को जगह दी गई दी। जिसमें ईश सोढ़ी, टॉस एस्टर के अलावा बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज मिचल सेंटनर भी शामिल हैं। वहीं तेज गेंदबाजी को लेकर बात की जाए तो उसमें ट्रेंट बोल्ट के अलावा टिम साउदी, लॉकी फर्ग्युसन और काइल जेमिसन हैं।

कीवी टीम में हरफनमौला खिलाड़ियों के तौर पर जिम्मी नीशम और डारेल मिचल को जगह दी गई है। रॉस टेलर को जगह नहीं मिलने के बावजूद टी-20 वर्ल्ड कप के लिए न्यूजीलैंड टीम की बल्लेबाजी काफी मजबूत दिखाई दे रही है। इसमें कप्तान केन विलियमसन के अलावा डीवोन कॉनवे, मार्टिन गुप्टिल के साथ टीम में 2 विकेटकीपर बल्लेबाज टिम सेफर्ट और ग्लेन फिलिप्स को भी जगह दी गई है। टीम में तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को इंजरी कवर के तौर पर शामिल किया गया है।

टी-20 वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड की टीम को भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और 2 क्वालिफायर टीमों के साथ ग्रुप 2 में जगह दी गई है। जिसमें टीम अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 26 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगी। इसके बाद भारत के खिलाफ 31 अक्टूबर जबकि 3 और 5 नवंबर को 2 क्वालिफायर टीमों के खिलाफ मुकाबला खेलने के बाद अपना आखिरी ग्रुप मुकाबला टीम 7 नवंबर को अफगानिस्तान के खिलाफ खेलेगी।

यहां पर देखिए न्यूजीलैंड की टी-20 वर्ल्ड कप टीम

केन विलियमसन (कप्तान), टॉड एस्टल, ट्रेंट बोल्ट, मार्क चैंपमैन, डीवोन कॉनवे, लॉकी फर्ग्युसन, मार्टिन गुप्टिल, काइल जेमिसन, डारेल मिचल, जिम्मी नीशम, ग्लेन फिलिप्स, मिचल सेंटनर, टिम सेफर्ट (विकेटकीपर), ईश सोढ़ी, टिम साउदी।

कोचिंग स्टाफ – ग्लेन पोकनाल, ग्रेमी एल्ड्रिज, थिलन समरवीरा।