टी-20 वर्ल्ड कप 2022: श्रीलंका के खिलाफ मैच से ठीक पहले एडम जम्पा की कोविड रिपोर्ट आई पॉजिटिव - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: श्रीलंका के खिलाफ मैच से ठीक पहले एडम जम्पा की कोविड रिपोर्ट आई पॉजिटिव

रिपोर्ट्स की माने तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज में कोविड-19 के लक्षण दिखाई दिए हैं और मैनेजमेंट उनकी उपलब्धता को लेकर देरी से फैसला ले सकती है।

Adam Zampa (pic source-twitter)
Adam Zampa (pic source-twitter)

ऑस्ट्रेलिया टीम को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले से पहले तगड़ा झटका लगा है। टीम के बेहतरीन स्पिनर एडम जम्पा कोविड संक्रमित पाए गए हैं और उनका इस मैच में खेलना काफी मुश्किल लग रहा है। बता दें, ऑस्ट्रेलिया को ICC टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने पहले मैच में न्यूजीलैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली थी। न्यूजीलैंड ने उनको 89 रन से मात दी थी।

ऑस्ट्रेलिया को 25 अक्टूबर को होने वाले श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में जीत दर्ज करना बेहद जरूरी है। बता दें, ज़म्पा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 39 रन देकर 1 विकेट हासिल किया था। यह विकेट कप्तान केन विलियमसन का था। हालिया रिपोर्ट्स की माने तो ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज में कोविड के लक्षण दिखाई दिए हैं और मैनेजमेंट उनकी उपलब्धता को लेकर देरी से फैसला ले सकती है।

एडम ज़म्पा का श्रीलंका के खिलाफ खेलना बेहद जरूरी

बता दें, हाल ही में आयरिश ऑलराउंडर जॉर्ज डॉकरेल ने श्रीलंका के खिलाफ कोविड पॉजिटिव होने के बावजूद भी मुकाबला खेला था। ICC वर्ल्ड कप के नए नियम के मुताबिक खिलाड़ियों की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बावजूद वो मैच में खेल सकते हैं ऐसे में अब आगे ऑस्ट्रेलियाई टीम प्रबंधन को इसका फैसला लेना होगा। न्यूज़ कॉर्प की रिपोर्ट की मानें तो एडम ज़म्पा में कोविड-19 के हल्के लक्षण पाए गए हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ उनका मैदान पर उतरना संदिग्ध है।’

खेल पत्रकार निक सैवेज ने ट्वीट कर बताया कि, ‘बेनहॉर्न8 की रिपोर्ट की माने तो, ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम ज़म्पा की कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आई है और श्रीलंका के खिलाफ पर्थ में होने वाले टी-20 विश्वकप मैच में उनका खेलना संदिग्ध है।’

ऑस्ट्रेलिया के पास एडम जम्पा का भी विकल्प है। जम्पा अगर श्रीलंका के खिलाफ मैच में नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह एश्टन एगर को प्लेइंग XI में जगह मिल सकती है। बता दें, आधिकारिक अभ्यास मैच में एगर ने भारत के खिलाफ खेला था। जम्पा ने अभी तक 70 अंतरराष्ट्रीय टी-20 मुकाबलों में 22.31 के औसत और 19.14 के स्ट्राइक रेट से 78 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं एगर ने 46 टी-20 मैच में 22.3 के औसत से 47 विकेट चटकाए हैं।