टी-20 वर्ल्ड कप 2022: जब पर्थ में मिचेल स्टार्क ने धनंजय डी सिल्वा को मनकडिंग करने की धमकी दी; जानिए पूरा किस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

टी-20 वर्ल्ड कप 2022: जब पर्थ में मिचेल स्टार्क ने धनंजय डी सिल्वा को मनकडिंग करने की धमकी दी; जानिए पूरा किस्सा

ऑस्ट्रेलिया ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 19वें मैच में श्रीलंका को सात विकेट से मात दी।

Australia v Sri Lanka (Image Source: Twitter)
Australia v Sri Lanka (Image Source: Twitter)

ऑस्ट्रेलिया ने 25 अक्टूबर को पर्थ में खेले गए जारी आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के 19वें मैच में श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट से जीत दर्ज कर टूर्नामेंट में शानदार वापसी की। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम को टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले सुपर 12 मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ 89 रनों की करारी हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ सात विकेट की जीत के साथ टूर्नामेंट में दमदार वापसी की।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया बनाम श्रीलंका सुपर 12 मैच के दौरान मिचेल स्टार्क ने धनंजय डी सिल्वा को नॉन-स्ट्राइकर एंड पर जल्दी क्रीज छोड़ने के लिए बार-बार चेतावनी दी, लेकिन श्रीलंकाई क्रिकेटर अपनी इस हरकत से बाज नहीं आए, जिसके बावजूद ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज ने बल्लेबाज को मांकड़ करने से परहेज किया। यह घटना श्रीलंका की पारी के पांचवें ओवर में देखने को मिली जब 32-वर्षीय तेज गेंदबाज ने धनंजय डी सिल्वा को गेंद डिलीवर करने से पहले ही क्रीज से बाहर निकलने के लिए चेतावनी दी।

एक बार फिर मिचेल स्टार्क ने बल्लेबाज को मांकड़ करने से किया परहेज

एमसीसी के नियमों के अनुसार, एक गेंदबाज बिना किसी चेतावनी के नॉन-स्ट्राइकर एंड पर बल्लेबाज को ऐसा करने पर रन आउट कर सकता है और इसे विकेट माना जाएगा। लेकिन मिचेल स्टार्क ने ऐसा नहीं किया, और दोनों के बीच इस ओवर के अंत तक इसे लेकर उनके बीच गहमागहमी चली।

इस बीच, अगर इस 19वें मैच की बात करे, तो ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और श्रीलंका ने पथुम निसंका (40) और चरित असलंका (38*) के महत्वपूर्ण योगदान के बदौलत 20 ओवरों में छः विकेट के नुकसान पर 157 रनों का स्कोर पोस्ट किया।

जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने मार्कस स्टोइनिस (59*) के अर्धशतक के बदौलत 17वें ओवर में 158 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया। आपको बता दें, धनंजय डी सिल्वा, चमिका करुणारत्ने और महेश थीक्षाना ने श्रीलंका के लिए एक-एक विकेट लिया, वहीं मार्कस स्टोइनिस को मैच-जिताऊ पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।