विराट कोहली की पारी और पाक की हार के बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में लगा भारतीय फैंस का मेला - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की पारी और पाक की हार के बाद मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में लगा भारतीय फैंस का मेला

मेलबर्न में पाकिस्तान के खिलाफ टीम इंडिया को जीत दिलाने में विराट कोहली ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

India vs Pakistan (Image Credit- Twitter)
India vs Pakistan (Image Credit- Twitter)

ऑस्ट्रेलिया में जारी T20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर को हुए हाई वोल्टेज मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान का आमना-सामना ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में हुआ। इस मैच में टीम इंडिया ने रोमांचक तरीके से 4 रनों से जीत दर्ज की।

पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिलाने में पूर्व कप्तान और रन मशीन के नाम से मशहूर विराट कोहली ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने 53 गेंदों में छह चौके और 4 छक्के की मदद से 82 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम इंडिया को मैच की आखिरी गेंद पर रोमांचक जीत दिलाने में मदद की।

टीम इंडिया की जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में मौजूद क्रिकेट प्रशंसकों का एक वीडियो आईसीसी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर करते हुए ट्वीट किया है। इस वीडियो में मेलबर्न में मौजूद टीम इंडिया और कोहली के प्रशंसक कोहली-कोहली के नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं और इसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

देखें आईसीसी द्वारा शेयर किया गया वीडियो

वहीं आपको मैच का हाल बताएं तो भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर मैच में गेंदबाजी करने का फैसला किया और पाकिस्तान ने निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट के नुकसान पर 159 रन बनाए। हालांकि भारतीय पेसरों ने पाकिस्तान को शुरुआत में जल्दी झटके दिए लेकिन फिर भी पाकिस्तान 160 रनों का लक्ष्य टीम इंडिया को देने में कामयाब रही।

पाकिस्तान की तरफ से शान मसूद ने नाबाद 52 और इफ्तिकार अहमद ने 51 रनों की पारी खेली। वहीं टीम इंडिया की तरफ से मैच में अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने तीन-तीन विकेट लिए जबकि भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी को एक विकेट मिला।

पाकिस्तान से मिले 160 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक समय टीम इंडिया लड़खड़ा गई थी और 31 रनों पर टीम इंडिया का 4 विकेट गिर चुके थे। केएल राहुल 4, कप्तान रोहित शर्मा 4, सूर्यकुमार यादव 15 और अक्षर पटेल 2 रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। लेकिन इसके बाद पांचवें विकेट के लिए रन मशीन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या ने 113 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को जीत की दहलीज पर पहुंचा दिया।

पांड्या 40 रन बनाकर आउट हुए और विराट कोहली अंत तक क्रीज पर डटे रहे और 82 रनों की नाबाद पारी खेल, इस मैच में टीम इंडिया को जीत दिला दी। पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में पूर्व कप्तान विराट कोहली ने बयान देते हुए यह भी कहा था कि यह उनके करियर की अब तक की पाकिस्तान के खिलाफ सर्वश्रेष्ठ पारी है जिसे वे हमेशा याद रखेंगे। बता दें कि रोहित एंड कंपनी ने इस मैच में जीत हासिल करने के बाद पिछले T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से मिली 10 विकेट से करारी हार का बदला भी ले लिया है।