मेलबर्न में विकटों की पतझड़ के बीच, बाबर के खिलाड़ी मुश्किल से बना पाए रन - क्रिकट्रैकर हिंदी

मेलबर्न में विकटों की पतझड़ के बीच, बाबर के खिलाड़ी मुश्किल से बना पाए रन

पाकिस्तान ने पहली पारी के खत्म होने तक 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बना लिए हैं।

hardik pandya, shan masood and arshdeep singh (pic source-twitter)
hardik pandya, shan masood and arshdeep singh (pic source-twitter)

आज यानी 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में भारत और पाकिस्तान के बीच टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का ग्रुप 12 स्टेज का मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पाकिस्तान ने पहली पारी के खत्म होने तक 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन बना लिए हैं।

मैच की बात की जाए तो पावरप्ले ओवरों में अर्शदीप सिंह ने घातक गेंदबाजी करते हुए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का विकेट अपने नाम किया। कप्तान बाबर आजम पहली गेंद पर बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए जबकि मोहम्मद रिजवान 4 रन बनाकर अर्शदीप का शिकार हुए। 4 ओवर में मात्र 15 रन पर 2 विकेट गिरने के बाद शान मसूद और इफ्तिखार अहमद के बीच तीसरे विकेट के लिए 76 रन की बहुमूल्य साझेदारी हुई।

इफ्तिखार अहमद ने 34 गेंदों में 2 चौके और 4 छक्कों की मदद से 51 रन बनाए। उन्होंने अक्षर पटेल के एक ओवर में 21 रन जड़े। शान मसूद ने इस मैच में 42 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 52* रन की पारी खेली। इन दोनों के अलावा शाहीन अफरीदी ने 8 गेंदों में एक चौके और एक छक्के की मदद से 16 रन बनाए।

गेंदबाजी में अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या का चला जादू

भारत की ओर से अर्शदीप सिंह ने चार ओवर में 32 रन देकर तीन विकेट झटके। उनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 30 रन देकर तीन विकेट अपने नाम किए। भुवनेश्वर कुमार और मोहम्मद शमी ने 1-1 विकेट चटकाया। पाकिस्तान 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 159 रन ही बना पाई है।

भारतीय टीम को इस मैच को जीतने के लिए 160 रन की दरकार है। बता दें, एशिया कप 2022 में इन दोनों टीमों के बीच दो मुकाबले खेले गए थे जिसमें दोनों ही टीमों ने एक-एक मैच अपने नाम किया था। पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से मात दी थी और अब वो इसी हार का बदला इस मैच में लेना चाहेगी।