T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत ने राहुल द्रविड़ के पुराने घावों को भर दिया  - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 World Cup 2024: टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया की जीत ने राहुल द्रविड़ के पुराने घावों को भर दिया 

भारत ने द्रविड़ की कोचिंग में पहली बार कोई आईसीसी ट्राॅफी जीती है।

Team India (Image Credit- Twitter X)
Team India (Image Credit- Twitter X)

T20 World Cup 2024 Final: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच 29 जून को बारबडोस के कींग्सटन ओवल मैदान पर खेला गया। बता दें कि इस मैच में टीम इंडिया ने 7 रन से जीत हासिल कर, दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप को अपने नाम कर लिया है।

यह राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की कोचिंग में टीम इंडिया के लिए पहला बड़ा खिताब आया है, तो वहीं इसी के साथ ही द्रविड़ का हेड कोच के तौर पर टीम इंडिया के साथ सफर भी खत्म हो गया। दूसरी ओर, टी20 वर्ल्ड कप में इस जीत ने राहुल द्रविड़ के पुराने घावों को भरने का काम किया है, जो उन्हें बतौर खिलाड़ी व कप्तान के तौर पर साल 2007 के क्रिकेट वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज के इस मैदान पर मिले थे।

बता दें कि उस वर्ल्ड कप में राहुल द्रविड़ की अगुवाई वाली टीम इंडिया जिसमें सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग जैसे स्टार खिलाड़ी थे, वह श्रीलंका से बारबडोस के मैदान पर ही हारकर, टूर्नामेंट से बाहर हो गई थी। तो वहीं जब इसी मैदान पर टीम इंडिया ने द्रविड़ की कोचिंग में टी20 वर्ल्ड कप को जीतकर इतिहास रचा, तो उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा।

मैच जीतने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों के साथ कोच द्रविड़ की आंखे भी नम होती हुई नजर आई थी। कप्तान रोहित शर्मा, उपकप्तान हार्दिक पांड्या और पूर्व कप्तान विराट कोहली समेत बाकी सभी खिलाड़ी मैदान पर भावुक होते हुए नजर आए।

हालांकि, 51 वर्षीय द्रविड़ के लिए अब मानों ऐसा लग रहा है कि उनके कंधों से 17 साल का बोझ उतर गया है। खिताब जीतने के बाद द्रविड़ काफी जोश में नजर आए थे, और जब उन्होंने ट्राॅफी उठाई थी, तो उनका जोश देखने लायक था, जिसकी वीडियो भी काफी तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।

close whatsapp