T20 World Cup 2024: फाइनल से पहले कृष्णामाचारी श्रीकांत ने रोहित शर्मा की तुलना कपिल देव से की, पढ़ें बड़ी खबर  - क्रिकट्रैकर हिंदी

T20 World Cup 2024: फाइनल से पहले कृष्णामाचारी श्रीकांत ने रोहित शर्मा की तुलना कपिल देव से की, पढ़ें बड़ी खबर 

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मैच आज 29 जून को खेला जाएगा। 

Kris Srikkanth and Rohit Sharma (Image Credit- Twitter X)
Kris Srikkanth and Rohit Sharma (Image Credit- Twitter X)

रोहित शर्मा की कप्तानी में यह तीसरा मौका है, जब भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टूर्नामेंट्स के फाइनल में पहुंची है। रोहित ने विराट कोहली के बाद टीम की कमान संभाली थी, और उसके बाद ना सिर्फ उन्होंने बल्कि टीम ने भी आक्रामक क्रिकेट खेलना शुरू किया।

दूसरी ओर, अब जारी टी20 वर्ल्ड कप में भारत के साउथ अफ्रीका के साथ फाइनल मैच से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी और 1983 वर्ल्ड कप चैंपियन कृष्णामाचारी श्रीकांत (Kris Srikkanth) रोहित शर्मा की पूर्व कप्तान और दिग्गज ऑलराउंडर रहे कपिल देव से तुलना करते हुए नजर आए हैं, जिनकी कप्तानी में भारत ने पहली बार वर्ल्ड कप जीता था।

श्रीकांत ने की रोहित की कपिल से तुलना

बता दें कि भारत के साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच से पहले स्टार स्पोर्ट्स के साथ एक चर्चा में श्रीकांत ने कहा- मुझे क्रिकेट युग और कप्तानों की तुलना करना पसंद नहीं है, लेकिन आपके लिए 1983 वर्ल्ड कप और इस वर्ल्ड कप में एक समानता लाया हूं।

इस वर्ल्ड कप में देखिए कि एक लीडर के तौर पर टीम की कमान कौन संभाल रहा है। एक लीडर के रूप में रोहित शर्मा ने कहा, मैं लीड करूंगा, जोखिम भरे शाॅट खेलूंगा। उन्होंने अभी तक कुछ शानदार शाॅट्स और शानदार पारियां खेली हैं। कुछ ऐसी ही कपिल ने उस समय किया था।

श्रीकांत ने आगे कहा- एक टीम के रूप में आपको हर एक खिलाड़ी की जरूरत है। फिर चाहे ये ऋषभ पंत हो सकता है, सूर्यकुमार हो सकता है या अक्षर पटेल के 10-12 रन भी हो सकते हैं। सबसे अच्छी बात है कि वह (रोहित) अपने गेंदबाजों का सही से इस्तेमाल कर रहा है।

इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने कमाल की कप्तानी की, और अक्षर पटेल को चौथे ओवर में लेकर आए, और उन्होंने जोस बटलर का बड़ा विकेट निकाला। ये वो ही बात है जो कपिल देव ने की थी। हर कोई टीम की सफलता में योगदान दे रहा है।

close whatsapp