IPL खेलने से पहले तबरेज शम्सी ने कही बड़ी बात 'इस लीग में खेलने के लिए बेहद उत्सुक हूं' - क्रिकट्रैकर हिंदी

IPL खेलने से पहले तबरेज शम्सी ने कही बड़ी बात ‘इस लीग में खेलने के लिए बेहद उत्सुक हूं’

तबरेज शम्सी इस वक्त दुनिया के नंबर-1 टी-20 गेंदबाज हैं।

Tabraiz Shamsi (Photo by Randy Brooks / AFP)
Tabraiz Shamsi (Photo by Randy Brooks / AFP)

दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर तबरेज शम्सी IPL-2021 के दूसरे चरण में अपनी वापसी के लिए बिल्कुल तैयार हैं। साल 2016 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलने के बाद इस बार तबरेज शम्सी राजस्थान रॉयल्स(RR) के लिए खेलते हुए नजर आएंगे। 2021  में शम्सी ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर(RCB) के लिए चार मैच खेले थे।

तबरेज शम्सी आईपीएल-2021 के दूसरे फेज में खेलने के लिए काफी उत्सुक नजर आ रहे हैं। आईपीएल का दूसरा फेज दुबई और आबू धाबी में 19 सितम्बर से खेला जाएगा और वहां की पिचों पर खेलने के लिए शमशी बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं।

आईपीएल में खेलने के लिए काफी उत्सुक हूँ: तबरेज शम्सी

ईएसपीएन क्रिकइंफो से बातचीत करते हुए तबरेज शम्सी ने कहा कि “मैं यहां बैठकर ये नहीं कहूंगा कि मैं खेलने के लिए उत्सुक नहीं हूं। मैं आईपीएल खेलने के लिए बहुत ज्यादा उत्साहित हूं। खासकर इस वजह से ज्यादा हूं क्योंकि मैंने कभी भी दुबई और अबू धाबी की पिचों पर नहीं खेला है।

आईपीएल में खेलने का अनुभव अलग होता है। मैं पहले इस टूर्नामेंट में खेल चुका हूं लेकिन उस वक्त मैं उम्र में काफी छोटा था और इस वजह से मुझे ज्यादा मैचों में खेलने का मौका नहीं मिला। आप अपना अच्छा प्रदर्शन तभी दे सकते हो जब आपको ज्यादा मैच खेलने को मिलेगा। मैं काफी खुश हूं कि मुझे आईपीएल में खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि मैं कभी भी उन पिचों पर नहीं खेला हूं।”

आईपीएल में खेलने से आने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में मिलेगा फायदा

आगे शम्सी ने ये कहा कि ” ये मेरे लिए काफी अच्छा रहेगा की मैं उन पिचों पर खेलकर मुझे वहां के हालात और पिच का अनुभव मिलेगा जिसका लाभ मैं आने वाले टी20 वर्ल्ड कप में उठा सकता हूं”

टी-20 में तबरेज शम्सी का आंकड़ा

*तबरेज ने अब तक कुल 163 टी-20 मैचों में 183 विकेट अपने नाम किए हैं।
*इस दौरान उनकी इकॉनमी 7.18 की रही है।
*उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के लिए 39 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 45 विकेट झटके हैं और 6.8 की इकॉनमी से रन दिए हैं।
*तबरेज शम्सी इस वक्त दुनिया के नंबर-1 टी-20 गेंदबाज हैं।