तमिलनाडु लिस्ट-ए क्रिकेट में 500 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बनी, टूटे कई वर्ल्ड रिकाॅर्ड  - क्रिकट्रैकर हिंदी

तमिलनाडु लिस्ट-ए क्रिकेट में 500 रन का आंकड़ा पार करने वाली पहली टीम बनी, टूटे कई वर्ल्ड रिकाॅर्ड 

तमिलनाडु ने विजय हजारे ट्राॅफी में आज हुए मैच में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 2 विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाए हैं।

Arunachal Pradesh vs Tamil Nadu (Image Credit- Twitter)
Arunachal Pradesh vs Tamil Nadu (Image Credit- Twitter)

विजय हजारे ट्राॅफी में आज 21 नवंबर को हुए तमिलनाडु बनाम अरुणाचल प्रदेश में मैच में क्रिकेट फैंस को कई ऐतिहासिक रिकाॅर्ड देखने को मिले है। बता दें कि इस मैच में तमिलनाडु के बल्लेबाज नारायण जगदीशन ने 141 गेंदो में 277 रनों की शानदार पारी खेल कई रिकाॅर्ड अपने नाम किए हैं।

दूसरी तरफ नारायण जगदीशन के अलावा तमिलनाडु टीम ने भी कई रिकाॅर्ड अपने नाम किए हैं। बता दें कि अब वह अधिकारिक तौर पर लिस्ट A क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम भी बन गई है, जिसने 500 या इससे अधिक रनों का आंकड़ा पार किया है।

तमिलनाडु ने इंग्लैंड टीम का तोड़ा ये खास रिकाॅर्ड

बता दें कि आज तमिलनाडु ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ विजय हजारे ट्राॅफी 2022 के इलीट ग्रुप सी के मैच में 50 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 506 रन बनाए है। इसके बाद लिस्ट A क्रिकेट में तमिलनाडु सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम भी बन गई है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहल यह रिकाॅर्ड इंग्लैंड टीम (498/4) के नाम था, उन्होंने इसी साल नीदरलैंड के खिलाफ इस रिकाॅर्ड को बनाया था।

गौरतलब है कि इससे पहले लिस्ट A क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकाॅर्ड मुंबई (457/4) के नाम था, जब मुंबई ने यह रिकाॅर्ड पिछले साल पोंडीचेरी के खिलाफ बनाया था। वहीं दूसरी तरफ नारायण जगदीशन और साई सुदर्शन ने पहले विकेट के लिए 416 रनों की साझेदारी भी की, जो किसी भी विकेट के लिए लिस्ट A क्रिकेट में सबसे ज्यादा रनों की साझेदारी भी है।

इससे पहले यह रिकाॅर्ड वेस्टइंडीज के नाम था जब 2015 विश्व कप में बल्लेबाज क्रिस गेल और मार्लोन सैमुअल ने दूसरे विकेट के लिए 372 रन जिम्बाब्वे के खिलाफ बनाए थे। तो वहीं नारायण जगदीशन ने विजय हजारे ट्राॅफी में लगातार पांचवा शतक लगाया और 277 रनों की यह पारी उनका पहला दोहरा शतक भी बन गया।

इससे पहले वह पिछली चार पारियों में 114*, 107, 168, और 128 रनों की पारी खेल चुके हैं। साथ ही नारायण जगदीशन ने इस शानदार दोहरे शतक के साथ पूर्व श्रीलंकाई विकेटकीपर-बल्लेबाज कुमार संगकारा के व्यक्तिगत बल्लेबाजी रिकॉर्ड को भी पीछे छोड़ दिया है। नारायण जगदीशन के शानदार प्रदर्शन की बदौलत तमिलनाडु ने यह मैच रिकाॅर्ड 435 रन से जीत लिया है। वहीं अब तमिलनाडु का सामना 23 नवंबर को केरल से होगा।