तमीम इकबाल ने बताया आखिर क्यों बांग्लादेश की टीम में नहीं है जॉस बटलर जैसा बल्लेबाज - क्रिकट्रैकर हिंदी

तमीम इकबाल ने बताया आखिर क्यों बांग्लादेश की टीम में नहीं है जॉस बटलर जैसा बल्लेबाज

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम का हिस्सा नहीं है तमीम इकबाल।

Tamim Iqbal 
Tamim Iqbal. (Photo by Adam Davy/PA Images via Getty Images)

टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश टीम का अभियान अब तक कुछ अच्छा नहीं रहा है, क्वालिफायर राउंड में बेहतरीन प्रदर्शन करने के बाद सुपर 12 में टीम का प्रदर्शन फ्लॉप रहा है। इस प्रदर्शन को देखने के बाद बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने बड़ा बयान दिया है। तमीम का मानना है कि बांग्लादेश में जिस तरह का क्रिकेट का कल्चर है, ऐसे में जॉस बटलर जैसा बल्लेबाज यहां बन पाना बेहद मुश्किल भरा काम है।

बांग्लादेश टीम को लेकर तमीम इकबाल ने क्या कहा?

तमीम इकबाल के मुताबिक बांग्लादेश ऐसे खिलाड़ी तभी पैदा कर सकता है जब वो अपनी सोच में बदलाव करेंगे। उनका मानना है कि युवा खिलाड़ियों को अपना स्वाभाविक खेल खेलने की अनुमति देनी चाहिए। The Tamim Iqbal Show में उन्होंने कहा कि, “हम सभी जॉस बटलर जैसे खिलाड़ी को टीम में लाना चाहते हैं। हालांकि हमारा रवैया पुराना रहा है, यह ठीक वैसा ही है जैसे आप स्कूप शॉट खेलते समय क्रीज से बाहर नहीं निकल सकते हैं। अगर आप अफीफ को मेरे जैसा बनाना चाहेंगे तो बटलर जैसा खिलाड़ी कभी सामने नहीं आएगा।”

उन्होंने आगे कहा, “जॉस बटलर जब मैदान पर खेलने आए तो वह बिल्कुल अलग तरह के खिलाड़ी दिखे। उन्होंने वैकल्पिक शॉट खेलने का प्रयास किया। मुझे लगता है कि हमारी टीम को अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि क्रिकेट को इस तरह से भी खेला जा सकता है। आप सोच रहे होंगे कि हम बटलर जैसा खिलाड़ी क्यों नहीं बनाते तो आपको यहां से बाहर निकलना होगा। अफीफ और अन्य खिलाड़ियों को उनका स्वाभाविक खेल खेलने दें।”

मौजूदा टी-20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश का प्रदर्शन

इस टी-20 वर्ल्ड कप  में बांग्लादेश का अनुभव अब तक सुखद नहीं रहा है। क्वालिफायर राउंड में शानदार प्रदर्शन करने के बाद सुपर-12 स्टेज में बांग्लादेश की टीम अब तक एक भी मैच नहीं जीत पाई है। टीम ने ग्रुप फेज में अब तक कुल चार मुकाबले खेले हैं और चारों में उन्हें हार का सामना करना पड़ा है।