साल 2021 के खत्म होने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट के इस अनुभवी खिलाड़ी को लेकर सामने आई यह बड़ी खबर - क्रिकट्रैकर हिंदी

साल 2021 के खत्म होने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट के इस अनुभवी खिलाड़ी को लेकर सामने आई यह बड़ी खबर

9 जनवरी से शुरू होने वाली बांग्लादेश क्रिकेट लीग में खेलते हुए नजर आ सकते हैं, तमीम इकबाल

Bangladesh Cricket Team
Bangladesh Cricket Team. (Photo by Md Manik/SOPA Images/LightRocket via Getty Images)

बांग्लादेश क्रिकेट टीम पिछले काफी समय से बल्लेबाजी के मामले में बेहद कमजोर नजर आ रही थी। जिसके बाद टीम को साल 2021 के आखिर में अब एक बड़ी खबर मिली है जिसमें अनुभवी ओपनिंग बल्लेबाज तमीम इकबाल अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं। अक्टूबर महीने में तमीम इकबाल को एवरेस्ट प्रीमियर लीग के सीजन के दौरान अंगूठे में चोट लगी थी।

इससे पहले भी तमीम इकबाल अनफिट होने की समस्या के चलते बांग्लादेश टीम के जिम्बाब्वे दौरे के बाद से एक भी अंतरराष्ट्रीय सीरीज में नहीं खेल सके थे। जिसमें ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के अलावा पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू सीरीज शामिल है। इसके अलावा बांग्लादेश टीम के हालिया न्यूजीलैंड के दौरे पर भी तमीम टीम का हिस्सा नहीं हैं।

तमीम इकबाल ने यूएई और ओमान में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में भी हिस्सा नहीं लिया था। वहीं हाल में ही जब तमीम इकबाल ने अपने अंगूठे का चेकअप कराया तो उसमें सबकुछ सही पाए जाने के बाद अब वह पूरी तरह से फिट बताए जा रहे हैं।

BCL में हिस्सा लेते हुए दिख सकते हैं, तमीम इकबाल

32 साल के तमीम इकबाल अब फिर से मैदान में उतरने के लिए बेकरार दिख रहे हैं। जिसमें 9 जनवरी से शुरू होने वाले बांग्लादेश क्रिकेट लीग के सीजन में वह खेलने की तैयारी कर रहे हैं। जिसको लेकर तमीम ने BCB अकेडमी में अपनी तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

क्रिकबज्ज के अनुसार तमीम इकबाल ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा कि, अभी बल्लेबाजी करने के दौरान मुझे थोड़ा दर्द जरूर हो रहा है, लेकिन वक्त के साथ यह पूरी तरह से ठीक भी हो जाएगा। जिसको लेकर मैं कुछ समय के बाद अपने अभ्यास को और अधिक बढाउंगा जिसमें तेज गेंदबाजों के खिलाफ खेलने की शुरुआत करुंगा। जिसके बाद मैं बांग्लादेश क्रिकेट लीग में खेलने की पूरी कोशिश करुंगा।

जिसको लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के मुख्य फिजिशयन ने भी अपनी तरफ से दिए बयान में कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि तमीम इकबाल अब पूरी तरह से फिट होकर मैदान में वापसी करते हुए दिख सकते हैं।