राशिद खान को इंग्लैंड की महिला क्रिकेट खिलाड़ी ने दी विश्वकप में पहुँचने की बधाई - क्रिकट्रैकर हिंदी

राशिद खान को इंग्लैंड की महिला क्रिकेट खिलाड़ी ने दी विश्वकप में पहुँचने की बधाई

Sarah Taylor and Tammy Beaumont of England. (Photo by Harry Trump-IDI/IDI via Getty Images)
Sarah Taylor and Tammy Beaumont of England. (Photo by Harry Trump-IDI/IDI via Getty Images)

अगले साल होने वाले इंग्लैंड में आईसीसी क्रिकेट विश्वकप ले लिए इस समय जिम्बाब्वे में क्वालिफार खेला जा रहा है जिसका फाइनल मैच 25 मार्च को खेला जाएगा लेकिन उससे पहले अगले साल के लिए जो 2 टीम क्वालीफाई करी है उसमे अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज कि टीम ने क्वालीफाई कर लिया है, जहाँ वेस्टइंडीज कि टीम को पहुँचने में अधिक मेहनत नहीं करनी पड़ी वहीँ अफगानिस्तान कि टीम के साथ उनका भाग्य भी काफी साथ दे गया क्योंकि जिस तरह वो विश्वकप के लिए क्वालीफाई करे है वह काबिलेतारीफ है.

दूसरे मैच की जीत का मिला लाभ

अफगानिस्तान कि टीम को विश्वकप में क्वालीफाई करने के लिए किसी चमत्कार से कम नहीं चाहिए था क्योकिं जब उन्होंने इस क्वालीफाई मैच कि शुरुआत कि थी वह सबसे नीचे के पायदान पर थे फिर भी उन्होंने वेस्टइंडीज, यूएइ और आयरलैंड को हराकर विश्वकप में अपनी जगह को बनाया लेकिन फिर भी उन्हें इन सभी जीत के अलावा दुसरे मैच के रिजल्ट पर भी काफी निर्भर रहना पड़ रहा था लेकिन किस्मत ने उनका साथ दिया और आखिर में वे अगले साल विश्वकप के लिए क्वालीफाई कर गयें.

इंग्लैंड महिला क्रिकेट खिलाडी ने दी बधाई

आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद अफगानिस्तान के अगले साल विश्वकप में क्वालीफाई करने के बाद उनको हर जगह से बधाई दी जा रही है जिसमे नया नाम इंग्लिश महिला क्रिकेट टीम कि खिलाड़ी टैमी बेमाउंट ने भी ट्विट कर उन्हें विश्वकप में पहुँचने को लेकर बधाई दी. इस मैच में राशिद ने खान ने 3 विकेट हासिल करके टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान दिया था. वहीं कप्तान असगर स्टेनकजई भी टीम को जीत दिलाकर इस मैच में वापस लौटे.

टैमी ने राशिद खान के ट्विट पर रीट्विट करते हुए लिखा की “राशिद आपको और आपकी टीम को बधाई हो मुझे आशा है की मैं आपको इंग्लैंड में देख सकूंगी शायद ग्रीन टी भी दे सकूँ.”

यहाँ पर देखिये राशिद और टैमी का ट्विट