in

टीम इंडिया को वनडे सीरीज़ में 3-0 की अजय बढ़त, ये रहे टीम इंडिया की जीत के 5 हीरो

टीम इंडिया के लिए जीत की बुनियाद का आगाज़ मोहम्मद शमी ने पिछले मैचों की तरह किया। मोहम्मद शमी ने खतरनाक बल्लेबाज़ कॉलिन मुनरो को सस्ते में आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।

virat and rohit ( image source: twitter)
virat and rohit ( image source: twitter)

टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड टीम को तीसरे वनडे मैच में भी हरा दिया। इस जीत के साथ टीम इंडिया ने सीरीज़ भी जीत ली। पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में टीम इंडिया ने अब 3-0 की अजय बढ़त बना ली है।

टीम इंडिया ने गेंदबाज़ी और बल्लेबाज़ी दोनों में ही बेहतरीन प्रदर्शन किया। अब टीम इंडिया की निगाहें पांच मैचों की वनडे सीरीज़ में कीवी टीम को क्लीन स्वीप करने की होंगी।

भारतीय गेंदबाज़ों के सामने न्यूजीलैंड बल्लेबाज़ 49 ओवरों में 243 रन बनाकर ऑलआउट हो गए। टीम इंडिया ने 3 विकेट खोकर 245 रन बनाकर मैच जीत लिया। टीम इंडिया की जीत में पांच हीरो रहे।

1- मोहम्मद शमी

टीम इंडिया के लिए जीत की बुनियाद का आगाज़ मोहम्मद शमी ने पिछले मैचों की तरह किया। मोहम्मद शमी ने खतरनाक बल्लेबाज़ कॉलिन मुनरो को सस्ते में आउट कर पवेलियन की राह दिखाई।

शमी ने बीच के ओवरों में भी दमदार गेंदबाज़ी की। उन्होंने 9 ओवरों में 41 रन देकर 3 विकेट चटकाए।

2- हार्दिक पांड्या

टीम इंडिया के धाकड़ ऑलरउंडर हार्दिक पांड्या की मैच में वापसी हो गई है। पांड्या ने मैच में बेहतरीन खेल दिखाया है।

कॉफी विद करण में पांड्या ने महिलाओं पर अभ्रद टिप्पणी कर दी थी। जिसके बाद से ये खिलाड़ी सस्पेंड चल रहा था। तीसरे वनडे में इस खिलाड़ी को वापस बुलाया गया है। हार्दिक ने 10 ओवरों में 45 रन देकर 2 विकेट चटकाए।

3- रोहित शर्मा

रोहित शर्मा ने मैच में एक बार फिर बेहतरीन पारी खेली। रोहित ने 77 गेंदों में 62 रन बनाकर टीम इंडिया को ठोस शुरुआत दिलाई। उन्होंने कोहली के साथ बेहतरीन साझेदारी निभाई।

4- विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मैच में बेहतरीन अर्धशतक लगाया। कोहली ने 74 गेंदों में 60 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 1 चौका लगाया।

5- भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार ने मोहम्मद शमी के साथ मैच में बेहतरीन गेंदबाज़ी की। भुवनेश्वर कुमार को 2 विकेट मिले। उन्होंने 10 ओवरों में केवल 46 रन दिए।

भारतीय टीम की ओर से केवल 1 मेडन ओवर फेंका गया। जो भुवनेशवर कुमार ने फेंका।

Rohit Sharma is congratulated by Virat Kohli. (Photo by Stu Forster/Getty Images)

10 साल पहले इस ऑस्ट्रेलियाई लीजेंड ने की थी रोहित शर्मा पर यह भविष्यवाणी, जो सच साबित हुई

team india ( image source: twitter)

तीसरा वनडे जीतकर टीम इंडिया ने बना दिए पांच बड़े रिकॉर्ड, नंबर 3 सबसे ख़ास