न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में बिना किसी बदलाव के उतरेगी टीम इंडिया: रिपोर्ट्स - क्रिकट्रैकर हिंदी

न्यूजीलैंड के खिलाफ मुकाबले में बिना किसी बदलाव के उतरेगी टीम इंडिया: रिपोर्ट्स

31 अक्टूबर को दुबई के मैदान पर आमने-सामने होगी भारत और न्यूजीलैंड।

Indian cricket team. (Photo by Francois Nel/Getty Images)
Indian cricket team. (Photo by Francois Nel/Getty Images)

भारत और न्यूजीलैंड टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने दूसरे मुकाबले में आमने-सामने होगी। मैच से पहले ऐसी अटकलें लगाई जा रही थी इस मैच के लिए भारतीय टीम अपने संयोजन में कुछ बदलाव कर सकती है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि भारतीय टीम उन्हीं खिलाड़ियों के साथ इस मैच में उतरेगी जिन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में खेला था।

महेंद्र सिंह धोनी इस वर्ल्ड कप में टीम इंडिया के मेंटोर हैं और वह कभी भी अधिक बदलाव के पक्ष में नहीं रहते हैं। साथ ही यह भी कहा जा रहा है कि टीम अपने संयोजन में तभी बदलाव करेगी जब टीम में कोई खिलाड़ी चोटिल होगा। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या फिलहाल गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं जिस वजह से टीम को छठे गेंदबाजी विकल्प के लिए चिंता का सामना करना पड़ रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में उन्होंने टीम में बतौर बल्लेबाज जगह जरूर बनाई लेकिन मैच में कुछ खास प्रभाव नहीं डाल सके। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हार का सामना करने के बाद पूर्व दिग्गज खिलाड़ी टीम के संयोजन पर सवाल खड़े किए थे। टीम के बदलाव का सुझाव देने के लिए कई पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सामने आए और लगभग सभी ने हार्दिक के जगह शार्दुल को टीम में शामिल करने की सलाह दी।

शार्दुल ठाकुर का हालिया फॉर्म रहा है शानदार

पिछले कुछ समय में शार्दुल ठाकुर का फॉर्म काफी शानदार रहा है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने कुछ मैच जिताऊ पारियां खेली थी, वहीं IPL के दूसरे फेज में उन्होंने CSK के लिए काफी बढ़िया गेंदबाजी की थी जिसके बाद उन्हें टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में अक्षर पटेल की जगह शामिल किया गया था।

हालांकि, भारत के लिए फिलहाल राहत की खबर ये है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच से पहले हार्दिक पांड्या नेट्स में गेंदबाजी की अभ्यास करते हुए दिखे थे। इसको देखकर ऐसा माना जा रहा है कि वह आने वाले मैचों में कुछ ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं। वहीं, अनुभवी भुवनेश्वर कुमार जिनका हालिया फॉर्म उतना अच्छा नहीं रहा है, दूसरे मैच में उनकी जगह भी लगभग पक्की मानी जा रही है।