in

केएल राहुल और हार्दिक पंड्या के नहीं खेलने से इन भारतीय खिलाड़ियों को हो सकता है फायदा

दिनेश कार्तिक, रविंद्र जडेजा और अंबाती रायडू को मिला बड़ा मौका  

Team India. (Photo Source: Twitter)
Team India. (Photo Source: Twitter)

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच सिडनी में खेला जा रहा है। टीम इंडिया ने इस मैच में केएल राहुल और हार्दिक पंड्या के स्थान पर दिनेश कार्तिक और रविंद्र जडेजा को खिलाया है।

करण जौहर के टॉक शो ‘कॉफी विथ करण’ में की गई आपत्तिजनक टिप्पणियां हार्दिक पंड्या और केएल राहुल को खासी महंगी पड़ गई। बीसीसीआई ने इन दोनों खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज से बाहर कर दिया है।

विश्व कप से पहले हुए इस घटनाक्रम ने भारतीय क्रिकेट को बड़ा नुकसान पहुंचाया है। इंग्लैंड में मार्च में होने वाले विश्व कप के लिए यह दोनों ही खिलाड़ी टीम प्लान का हिस्सा है। पंड्या ऑलराउंडर होने के साथ ही तेज गेंदबाजी कर सकते हैं। ऐसे में इस समय उनका टीम में न होना बड़ी क्षति माना जा रहा है।

मध्यमक्रम में खाली हुए दो स्थान : केएल राहुल वनडे क्रिकेट में टीम इंडिया के लिए उपरी मध्यम क्रम पर खेलते हैं। हाल ही में उन्हें नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए प्रमोट किया गया था। उनके टीम में नहीं खेलने से कप्तान विराट कोहली नंबर तीन पर बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। वह पहले भी इसी क्रम पर बल्लेबाजी करते रहे हैं। इससे अंबाटी रायडू और दिनेश कार्तिक के पास टीम में अपनी जगह पक्की करने का बड़ा मौका है।

पंड्या के ऊपर थी बड़ी जिम्मेदारी : दूसरी ओर हार्दिक पंड्या टीम में ऑलराउंडर की भूमिका में थे। वह धमाकेदार बल्लेबाजी के साथ ही तेज गेंदबाजी भी करते हैं। हालांकि टीम के पास फिलहाल इस तरह का कोई भी खिलाड़ी नहीं है। बहरहाल रविंद्र जडेजा टीम में ऑलराउंडरों की कमी पूरी कर सकते हैं। वह तेजी से रन बनाने के साथ ही अपनी फिरकी गेंदबाजी से विकेट लेने में भी माहिर है।

इन दोनों के खिलाफ लोगों के गुस्से को देखते हुए कहा जा सकता है कि बीसीसीआई कुछ दिनों तक को इन्हें टीम में शामिल करने का रिस्क नहीं लेगी। ऐसे में टीम को यह दो स्थान भरने होंगे और अंबाटी रायडू, जडेजा और दिनेश कार्तिक बेहतर प्रदर्शन कर इसका फायदा उठा सकते हैं।

Harbhajan Singh. (Photo Source: Getty Images)

नाराज़ हरभजन सिंह ने कहा, हार्दिक के साथ बस में भी सफर नहीं करूंगा

kuldeep yadav ( image source: Twitter)

सिडनी वनडे: अंतिम ओवरों में कंगारू बल्लेबाज़ों का धमाल, भारत के सामने रखा बढ़ा लक्ष्य