इंग्लैंड के इस क्रिकेटर से प्यार करने लगी टेनिस सुंदरी - क्रिकट्रैकर हिंदी

इंग्लैंड के इस क्रिकेटर से प्यार करने लगी टेनिस सुंदरी

Reece Topley
(Photo Source: Getty Images)

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसकी दीवानगी सर चढ़कर बोलता है और क्रिकेट खिलाड़ियों को एक श्रेष्ठ दर्जा दिया जाता है. जिससे क्रिकेटर रातों-रात सितारा बन जाते हैं. यही कारण रहा है कि उनसे जुड़ी छोटी-बड़ी हर बात उनके प्रशंसक जानने के बहुत इच्छुक होते हैं. ऐसी ही एक क्रिकेटर से जुड़ी कहानी यूक्रेन की महिला टेनिस खिलाड़ी एलीना स्वितोलीना की है.

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया ओपन टेनिस के क्वार्टर फाइनल तक का सफर तय करके काफी सुर्खियों में रही है. इसके साथ-साथ अपने प्रेम को ले करके भी यह महिला टेनिस खिलाड़ी काफी चर्चा में रही है. जहां एलीना स्वितोलीना का नाम इंग्लैंड के क्रिकेटर रीस टोपली के साथ जोड़ा जा रहा है. हालांकि एलीना को अपने मित्र क्रिकेटर रीस टोपली के साथ कई पार्टियों में देखा गया है. जिससे इनके बीच के इस रिश्ते की खबर और तेजी से फैल रही है. हालांकि एलीना  कि फेवरेट जगह में से इंग्लैंड सबसे आगे हैं. यह कारण भी रहा है कि उनकी हम उम्र इंग्लिश क्रिकेटर से मित्रता प्रेम की ओर जाती बताई जा रही है.

जहां टोपली फिलहाल इंग्लैंड क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं वहीं इनकी 1 वर्ष पुरानी दोस्ती की रफ्तार काफी तेज दिख रही है. इनकी मुलाकात एक वर्ष पूर्व विम्बलडन टेनिस टूर्नामेंट में लंदन में हुई थी. यूक्रेन के ओड़िशा शहर में 12 सितंबर 1994 को एलीना का जन्म हुआ था एलीना अपने बड़े भाई से प्रभावित होकर टेनिस खिलाड़ी बनी. एलीना के बड़े भाई यूनियस शौकिया टेनिस खेलते थे बहुत छोटी उम्र में ही एलीना अपने भाई यूलियस के साथ टेनिस का प्रशिक्षण लेती थी. इनके पिता एक बड़े कुश्ती खिलाड़ी थे और मां नौकायान की अंतरराष्ट्रीय खिलाडी थी. 

एलीना 12 वर्ष की उम्र से ही टेनिस टूर्नामेंट खेल रही है एक टूर्नामेंट में इनके प्रदर्शन से प्रभावित होकर एक बिजनेसमैन यूरी ने प्रोत्साहित करने के लिए इन्हें प्रायोजित किया जिसके बाद से एलीना का टेनिस कैरियर को एक नई दिशा मिली और एलीना लगातार एक के बाद एक सफलता की ओर बढ़ती चली गई