हेले मैथ्यूज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से डिएंड्रा डॉटिन के अचानक संन्यास लेने के फैसले पर तोड़ी चुप्पी - क्रिकट्रैकर हिंदी

हेले मैथ्यूज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से डिएंड्रा डॉटिन के अचानक संन्यास लेने के फैसले पर तोड़ी चुप्पी

बारबाडोस का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सफर समाप्त हो गया है।

Deandra Dottin and Hayley Matthews. (Photo Source: Twitter)
Deandra Dottin and Hayley Matthews. (Photo Source: Twitter)

भारत के खिलाफ 3 अगस्त को 100 रनों की शर्मनाक हार के साथ बारबाडोस का कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में सफर समाप्त हो गया है। बारबाडोस महिला क्रिकेट टीम इस हार के साथ बहु-राष्ट्रीय टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। मैच के बाद बारबाडोस की कप्तान हेले मैथ्यूज ने अनुभवी ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन के कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 के बीच में ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले के बारे में बात की।

आपको बता दें, वेस्टइंडीज महिला क्रिकेट टीम की स्टार ऑलराउंडर डिएंड्रा डॉटिन ने 1 अगस्त को तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की जिसका कारण उन्होंने राष्ट्रीय टीम की संस्कृति और टीम के माहौल का पालन न कर पाना बताया। हेले मैथ्यूज और डिएंड्रा डॉटिन ने लंबे समय तक  वेस्टइंडीज के लिए एक-साथ खेला।

हेले मैथ्यूज ने डिएंड्रा डॉटिन का आभार जताया

हेले मैथ्यूज ने कहा: “डिएंड्रा डॉटिन ने वेस्ट इंडीज क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया है, मैं उसके लिए उनकी आभारी हूं। उन्होंने पिछले कुछ वर्षों में हमारे लिए अद्भुत प्रदर्शन किया है और अब उसे अलविदा कहना दुखद है। लेकिन अगर डिएंड्रा अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास के लिए तैयार है, तो मेरा उसे अपना पूरा समर्थन है।”

बारबाडोस की कप्तान ने अंत में कहा: “मैं स्पष्ट रूप से CWG 2022 में बारबाडोस का प्रतिनिधित्व कर रही हूं, इसलिए इस समय मैं डॉटिन के फैसले पर ज्यादा बोलना नहीं चाहती। लेकिन हां, मैं निश्चित रूप से डॉटिन से इस मुद्दे पर बात करूंगी और देखूंगी कि चीजें कैसे आगे जाती हैं।”

आपको बता दें, डिएंड्रा डॉटिन ने वेस्टइंडीज के लिए साल 2008 में डेब्यू किया था, और अपनी टीम के लिए 146 वनडे और 126 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले, जिसमें उन्होंने क्रमशः 3727 और 2697 रन बनाए और कुल 134 विकेट लिए। उनका वनडे क्रिकेट में सर्वोच्च स्कोर नाबाद 150 रहा, जबकि T20I क्रिकेट में नाबाद 112 है।