केपटाउन टेस्ट मैच को साउथ अफ्रीका ने किया अपने नाम तो भारतीय टीम की सीरीज हार पर सोशल मीडिया पर फैंस का फूटा गुस्सा - क्रिकट्रैकर हिंदी

केपटाउन टेस्ट मैच को साउथ अफ्रीका ने किया अपने नाम तो भारतीय टीम की सीरीज हार पर सोशल मीडिया पर फैंस का फूटा गुस्सा

साउथ अफ्रीकी टीम ने केपटाउन टेस्ट मैच को अपने नाम करने के साथ सीरीज को भी 2-1 से जीता।

Rassie van der Dussen and Temba Bavuma. (Photo by RODGER BOSCH/AFP via Getty Images)
Rassie van der Dussen and Temba Bavuma. (Photo by RODGER BOSCH/AFP via Getty Images)

साउथ अफ्रीका टीम ने भारत के पहली बार उनके देश में टेस्ट सीरीज जीत के सपने को अधूरा रखने का काम करते हुए केपटाउन टेस्ट मैच को 7 विकेट से अपने नाम करने साथ सीरीज को 2-1 से जीता। तीसरे और निर्णायक टेस्ट मैच के चौथे दिन मेजबान अफ्रीका को जीत के लिए 111 रनों की दरकार भी जबकि उसके हाथ में 8 विकेट शेष थे। ऐसे में कीगन पीटरसन ने टीम की जीत दिलाने में बल्लेबाजी से अहम योगदान देने का काम किया।

कीगन के बल्ले के आगे बेबस दिखे भारतीय गेंदबाज

तीसरे दिन के खेल का अंत डीन एल्गर के विकेट के साथ करने वाले भारतीय टीम के तेज गेंदबाजों से चौथे दिन और भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। लेकिन शुरुआती कुछ ओवरों के बाद अफ्रीकी बल्लेबाज कीगन पीटरसन पूरी तरह से भारतीय टीम के गेंदबाजों पर हावी दिखाई दिए। जिसमें उन्होंने ना सिर्फ रीस वैन डर डुसेन के साथ अहम साझेदारी की साथ ही टीम को जीत की तरफ भी सकारात्म तरीके से लेकर जाने का काम भी किया।

हालांकि लंच से ठीक पहले कीगन पीटरसन 82 के निजी स्कोर पर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर बोल्ड हो गए थे। जिससे 155 के स्कोर पर अफ्रीका टीम को तीसरा झटका जरूर लगा लेकिन उनकी स्थिति मैच में काफी मजबूत हो चुकी थी। कीगन के पवेलियन लौटने के बाद मैदान पर बल्लेबाजी के लिए उतरे तेंबा बवूमा ने लंच तक टीम को और कोई झटका नहीं लगने दिया। जिससे लंच के समय साउथ अफ्रीकी टीम का स्कोर 171 रन पर 3 विकेट था।

बवूमा ने चौके के साथ दिलाई जीत

पहले सत्र में शानदार तरीके से खेल का प्रदर्शन करने वाली साउथ अफ्रीकी टीम ने इस मैच में अपनी जीत को पूरी तरह से पक्का कर लिया था। जिसके बाद दूसरे सत्र में एक तरह से औपचारिकता शेष देखने को मिली। तेंबा बवूमा ने टीम को चौका लगाकर इस मैच में जीत दिलाने का काम किया। भारतीय टीम के लिए इस टेस्ट मैच में हार के बाद कई खिलाड़ियों की टीम में जगह को लेकर भी सवाल खड़े होने वाले हैं।

यहां पर देखिए साउथ अफ्रीकी टीम की जीत के बाद सोशल मीडिया पर सभी ने दी यह प्रतिक्रिया: