भारतीय टेस्ट टीम में जल्द खेलते हुए दिखेंगे सरफराज खान: सुनील गावस्कर - क्रिकट्रैकर हिंदी

भारतीय टेस्ट टीम में जल्द खेलते हुए दिखेंगे सरफराज खान: सुनील गावस्कर

सरफराज खान ने इस रणजी ट्रॉफी संस्करण में 122.75 के औसत से 982 रन बनाए जिसमें 4 शतक और 2 अर्धशतक शामिल हैं।

Sarfaraz Khan. (Photo Source: Twitter)
Sarfaraz Khan. (Photo Source: Twitter)

भारत के पूर्व क्रिकेटर सुनील गावस्कर का मानना है कि सरफराज खान ने घरेलू क्रिकेट में इतनी शानदार बल्लेबाजी की है कि उन्हें भारतीय टेस्ट टीम से कभी भी बुलावा आ सकता है। बता दें, इस रणजी ट्रॉफी सीजन में सरफराज खान ने मुंबई के लिए खेलते हुए सर्वोच्च रन बनाए हैं।

सरफराज के लिए यह सीजन काफी धमाकेदार रहा उन्होंने 122.75 के औसत से 982 रन बनाए जिसमें 4 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे। वहीं इस लिस्ट में रजत पाटीदार दूसरे स्थान पर हैं, सरफराज ने उनसे 324 रन ज्यादा बनाए। यही नहीं अपनी टीम के किसी भी खिलाड़ी से 484 रन ज्यादा बनाए।

मिड-डे के अपने कॉलम में सुनील गावस्कर ने लिखा कि, ‘सरफराज खान ने जबरदस्त शतकों और अपने फॉर्म से नेशनल टीम में अपनी जगह को लेकर दावेदारी पेश कर दी है। रहाणे टीम से बाहर हैं और चेतेश्वर पुजारा के पास रन बनाने और टीम में जगह बचाने का आखिरी मौका है। सरफराज खान के लिए दरवाजा खुल सकता है। उन्होंने निश्चित रूप से टीम इंडिया का दरवाजा खटखटाया है। यदि उनका नाम अगली टेस्ट सीरीज के लिए टीम में नहीं आता है तो यह वास्तव में आश्चर्य की बात होगी।

रजत पाटीदार ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी की: सुनील गावस्कर

मुंबई इस बार की रणजी ट्रॉफी अपने नाम भले ही ना कर पाई हो लेकिन सरफराज खान की बल्लेबाजी की तमाम लोग तारीफ कर रहे हैं। फाइनल मुकाबले में मुंबई, मध्य प्रदेश से हार गई थी। मुंबई का नेतृत्व पृथ्वी शॉ कर रहे थे। इसी के साथ सुनील गावस्कर ने मध्य प्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार की भी जमकर तारीफ की है।

सुनील गावस्कर ने रजत पाटीदार के लिए लिखा है कि, ‘सरफराज के अलावा रजत पाटीदार ने भी इस सीजन में बेहतरीन बल्लेबाजी की। वो इस सीजन में लगातार रन बनाते हुए दिखे। भारत में टैलेंट की कमी नहीं है यह इस बार के रणजी सीजन में पता चल गया है। युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से यह जरूर बता दिया है कि अब उनका समय आना वाला है।

रजत पाटीदार ने इस रणजी ट्रॉफी सीजन में 82.25 के औसत से 658 रन बनाए जिसमें 2 शतक और 5 अर्धशतक शामिल हैं। सरफराज की तरह रजत पाटीदार ने भी फाइनल मुकाबले में शतक जड़ा था।