द हंड्रेड: मार्कस स्टोइनिस ने मोहम्मद हसनैन पर लगाया चकिंग का आरोप, देखें वीडियो - क्रिकट्रैकर हिंदी

द हंड्रेड: मार्कस स्टोइनिस ने मोहम्मद हसनैन पर लगाया चकिंग का आरोप, देखें वीडियो

इस साल के जनवरी माह में बिग बैश लीग (BBL) के दौरान अंपायरों द्वारा देखा गया था कि हसनैन के गेंदबाजी एक्शन में कुछ परेशानी है।

marcus stoinis and mohammed hasnain (source-twitter)
marcus stoinis and mohammed hasnain (source-twitter)

14 अगस्त को खेले जा चुके द हंड्रेड पुरुष टूर्नामेंट के 14वें मुकाबले में ओवल इनविंसिबल्स ने सदर्न ब्रेव को 7 विकेट्स से मात दी। इस मुकाबले में ओवल की ओर से विल जैक्स ने 108 रन की शानदार शतकीय पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाई।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी सदर्न ब्रेव ने 100 गेंदों में 6 विकेट खोकर 137 रन बनाए। टीम की ओर से मार्कस स्टोइनिस ने सर्वाधिक 37 रन बनाए। जवाब में विल जैक्स के शतक की बदौलत ओवल ने ये मुकाबला 82 गेंदों में ही जीत लिया।

हालांकि इस मुकाबले में स्टोइनिस ने बहुत ही गलत हरकत की। जब वो आउट होकर पवेलियन लौट रहे थे तब उन्होंने पाकिस्तान टीम के तेज गेंदबाज और द हंड्रेड में ओवल से खेल रहे मोहम्मद हसनैन की गेंदबाजी की नकल करते हुए दिखाया कि वो लीगल गेंद नहीं फेंक रहे हैं।

बता दें, इस साल के जनवरी माह में बिग बैश लीग (BBL) के दौरान अंपायरों द्वारा देखा गया था कि हसनैन के गेंदबाजी एक्शन में कुछ परेशानी है। इसके बाद पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने गेंदबाजी एक्शन में सुधार किया और सभी टेस्ट को पार करके वो एक बार फिर से हाल ही में मैदान पर गेंदबाजी करने उतरे।

ये रही वीडियो:

ये सब तब हुआ जब मार्कस स्टोइनिस 26 गेंदों में 37 रन बनाकर क्रीज़ पर डटे हुए थे। मोहम्मद हसनैन ने अगली गेंद स्टोइनिस को तेज बाउंसर फेंकी। स्टोइनिस गेंद की गति से चकमा खा गए और मिड विकेट में मारने के चक्कर में मिड-ऑफ पर खड़े फील्डर को कैच थमा बैठे।

इसके बाद जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पवेलियन की ओर जा रहे थे तो ऐसा देखा गया कि वो हसनैन के गेंदबाजी एक्शन को अवैध बता रहे हैं। यह देखकर तमाम क्रिकेट प्रशंसकों को अच्छा नहीं लगा क्योंकि हसनैन ने काफी मेहनत करके अपने गेंदबाजी एक्शन को सुधारा है।

बता दें, हसनैन ने पाकिस्तान के लिए 8 वनडे और 18 टी-20 मुकाबले खेले हैं। दोनों को मिलाकर उन्होंने कुल 29 विकेट्स अपने नाम किए हैं। टी-20 प्रारूप में उनका इकोनामी रेट अभी तक काफी कमाल का रहा है।