मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में मिली करीबी हार पर राशिद खान ने बताया कहां हुई बड़ी चूक - क्रिकट्रैकर हिंदी

मुंबई इंडियंस के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में मिली करीबी हार पर राशिद खान ने बताया कहां हुई बड़ी चूक

कप्तान हार्दिक पांड्या मुकाबले के 18वें ओवर में और आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया रन आउट हुए थे।

Rashid Khan (Image Source: IPL/BCCI)
Rashid Khan (Image Source: IPL/BCCI)

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 में 6 मई को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने गुजरात टाइटंस (GT) को 5 रनों से हराकर यह मुकाबला अपने नाम किया। यह मुकाबला मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला गया था। इस मुकाबले को जीतकर गुजरात टाइटंस प्लेऑफ की अपनी जगह सुनिश्चित करना चाहती थी लेकिन मुंबई ने ऐसा होने नहीं दिया। मुंबई के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स ने आखिरी ओवर में 9 रन बचाकर ये मुकाबला गुजरात के हाथों से निकालकर मुंबई को दे दिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 177 रन बनाए थे। जिसमें टीम की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन ने 29 गेंदो में 45 और टिम डेविड ने 21 गेंदो में नाबाद 44 रन की धमाकेदार पारी खेली।

जवाब में गुजरात टाइटंस की शुरुआत धमाकेदार रही। टीम के दोनों ओपनरों ने अर्धशतक जड़े। ऋद्धिमान साहा ने 40 गेंदो में 55 रन और शुभमन गिल ने 36 गेंदो में 52 रन बनाए। मुकाबला पूरी तरह गुजरात के हाथों में था। जीत के लिए गुजरात को आखिरी ओवर में 9 रन बनाने थे और गेंदबाजी में सामने डेनियल सैम्स थे।

बल्लेबाजी में क्रीज पर डेविड मिलर और राहुल तेवतिया थे। सबको लगा यह मुकाबला गुजरात आसानी से जीत जाएगा लेकिन डेनियल ने ऐसा होने नहीं दिया और अपने ओवर में मात्र 3 रन दिए। गुजरात टीम के धाकड़ गेंदबाज राशिद खान ने बताया कि वो लोग कब यह मुकाबला हारे।

गुजरात की ओर से राशिद खान ने इस मुकाबले में 2 विकेट झटके। राशिद की माने तो दो रन आउट ने यह मुकाबला उनके हाथों से छीनकर मुंबई को दे दिया। बता दें कप्तान हार्दिक पांड्या मुकाबले के 18वें ओवर में और आखिरी ओवर में राहुल तेवतिया रन आउट हो गए थे। दोनों रनआउट में ईशान किशन का हाथ रहा। हार्दिक पांड्या ने 14 गेंदों में 24 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली जबकि राहुल 3 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए।

अभी तक चले टूर्नामेंट में गुजरात तीन मुकाबले ऐसे जीती है जिसमें उनके हारने की संभावनाएं ज्यादा थी। मुंबई के खिलाफ हुए मुकाबले में गुजरात बहुत आराम से जीत रहा था लेकिन मुंबई ने ऐसा नहीं होने दिया। इस टूर्नामेंट में मुंबई की यह दूसरी जीत है जबकि गुजरात की यह तीसरी हार।

हम लोगों ने पूरा गेम बहुत अच्छा खेला: राशिद खान

क्रिकबज पर छपे राशिद खान के बयान के अनुसार उन्होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अपनी हार को लेकर ने कहा कि, हम लोग ने ऐसी स्थिति में चार से पांच मुकाबले जीत लिए हैं। यह टी-20 क्रिकेट की खूबसूरती है कि कभी आप 6 गेंदों में 20 रन बना लेते हैं और कभी 6 गेंदों में 10 रन बनाना मुश्किल हो जाता है।

उन्होंने आगे कहा कि हम लोगों ने यह खेल बहुत अच्छा खेला। जिस तरह से मुंबई की शुरुआत रही थी हम लोगों ने काफी अच्छी वापसी की। लेकिन मुकाबले की मुख्य जगह पर दो रन आउट हुए जिससे ये मुकाबला हम हार गए। अगर आपको 8 या 9 रन आखिरी ओवर में बनाना है तो आपको बस एक अच्छी गेंद चाहिए मुकाबले को जीतने के लिए।

हैदराबाद के खिलाफ हमें आखिरी 2 गेंदों में 9 रन चाहिए थे और वहां से हम मुकाबला जीते थे। यहां मुंबई के खिलाफ हमें 6 गेंदो में 9 रन चाहिए थे और वहां से हम मुकाबला हार गए । यही है टी-20 क्रिकेट की खूबसूरती।