विराट कोहली की आक्रमकता को लेकर निक कॉम्पटन ने अब ये कहा - क्रिकट्रैकर हिंदी

विराट कोहली की आक्रमकता को लेकर निक कॉम्पटन ने अब ये कहा

लॉर्ड्स में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान कई बार मैदान पर दोनों टीमों के खिलाड़ियों के बीच हुई थी गहमा गहमी।

Virat Kohli and Nick Compton. (Photo Source: Getty Images)
Virat Kohli and Nick Compton. (Photo Source: Getty Images)

लॉर्ड्स में ऐतिहासिक टेस्ट जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम की नजरें अब लीड्स टेस्ट मैच पर हैं। दूसरे टेस्ट मैच के दौरान दोनों टीमों के बीच जो जुबानी जंग हुई, वो किसी से छुपी नहीं है और उस बात की चर्चा क्रिकेट जगत में अब तक हो रही है।

दरअसल, लॉर्ड्स टेस्ट मैच के तीसरे दिन जब भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड के निचले क्रम के बल्लेबाजों पर बाउंसर दागना शुरू किया, तब पूरी इंग्लिश टीम बुमराह के रवैये से परेशान हो गई थी। इसके बाद जब भारत की दूसरी पारी में जसप्रीत बुमराह बल्लेबाजी के लिए आए तो इंग्लैंड के गेंदबाजों ने भी उन पर एक के बाद एक शॉर्ट पिच गेंद डाली लेकिन ये चाल इंग्लिश टीम पर भारी पर गई और आखिर में भारतीय टीम ये टेस्ट मैच 151 रनों से जीतने में कामयाब रही।

अपशब्दों से आक्रामकता दिखाने की कोशिस करते हैं विराट

हिन्दुस्तान टाइम्स में प्रकाशित एक अंक के मुताबिक पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी निक कॉम्पटन ने कहा है कि, “ये कोई व्यक्तिगत बात नहीं है। मेरे हिसाब से अगर आप केन विलियमसन, जो रूट जैसे खिलाड़ियों की कप्तानी देखें तो वो बिल्कुल अलग तरीके से इस भूमिका को निभाते हैं। विराट कोहली जिस तरीके से खेलने के लिए जाते हैं, वो बिल्कुल सही है। मैं यहां सिर्फ उनकी जुबानी जंग की बात कर रहा हूं। मुझे लगता है वो कभी-कभी अपनी बातों में गलत शब्दों का इस्तेमाल करते हुए दिखते हैं।”

अपनी आक्रामकता को अलग तरीके से पेश कर सकते हैं कोहली

निक ने आगे अपनी बातचीत में कहा कि, “मैदान पर आक्रमक होने के कई तरीके होते हैं। कोहली अपशब्दों का इस्तेमाल किए बिना अपनी आक्रामकता अलग तरीके से दिखा सकते हैं। कभी-कभी बल्लेबाजी करते हुए शतक बनाकर आप किसी को अच्छा जवाब दे सकते हो।”

निक कॉम्पटन ने अपनी बातों के दौरान कोहली के शतक का भी जिक्र किया और कहा कि पिछले 22 महीने से कोहली के बल्ले से शतक नहीं निकला है और फैंस उनके शतक का इंतजार बेसब्री से कर रहे हैं। विराट कोहली का आखिरी शतक भारत में खेले गए एकमात्र डे-नाइट टेस्ट मैच के दौरान बांग्लादेश के खिलाफ 2019 में आया था।

कौन है ये निक कॉम्पटन?

निक कॉम्पटन इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर डेनिस कॉम्पटन के पोते हैं। निक इंग्लैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय और काउंटी क्रिकेट खेल चुके हैं। निक कॉम्पटन ने इंग्लैंड के लिए 16 टेस्ट मैच और 194 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं।