वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव के बाद बायो-बबल को लेकर PCB की तरफ से आया यह बयान - क्रिकट्रैकर हिंदी

वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव के बाद बायो-बबल को लेकर PCB की तरफ से आया यह बयान

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को भी अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं है कि आखिर कैसे वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ी कोरोना संक्रमण की चपेट में आ गए।

Pakistan vs West Indies. (Photo by ASIF HASSAN/AFP via Getty Images)
Pakistan vs West Indies. (Photo by ASIF HASSAN/AFP via Getty Images)

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच में खेली जा रही लिमिटेड ओवर्स की सीरीज के शुरुआत होने से पहले ही इसमें कोरोना संक्रमण का साया लगातार मंडरा रहा था। जिसमें टी-20 सीरीज के शुरु होने से पहले वेस्टइंडीज टीम के कुछ खिलाड़ियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई लेकिन विंडीज टीम का यह दौरा जारी रखने का फैसला किया गया। जिसके बाद सीरीज के तीसरे टी-20 मैच से पहले वेस्टइंडीज टीम में एकबार फिर से 5 लोगों के कोरोना संक्रमित होने की खबर सामने आई।

वेस्टइंडीज टीम से इस खबर के सामने आने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने टी-20 सीरीज के बाद होने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव करते हुए उसे जून 2022 में कराने का फैसला लिया गया। वहीं इस फैसले के बाद वेस्टइंडीज टीम के बायो-बबल को लेकर भी सवाल खड़े हो रहे हैं, जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के सीओओ सलमान नसीर ने अपने बयान में इस तरह की किसी नियम के टूटने का साफतौर पर इंकार किया है।

सलमान नसीर ने अपने इस बयान में यह भी कहा कि अभी उन्हें इस बारे में कोई साफतौर पर जानकारी नहीं है कि आखिर वेस्टइंडीज के खिलाड़ी किस तरह कोरोना संक्रमित हुए हैं।

PCB सीओओ ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी-20 मैच के खत्म होने के बाद अपने बयान में कहा कि, बायो-बबल के टूटने का किसी तरह का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। हालांकि हम अभी इस बारे में पूरी जानकारी नहीं दे सकते कि आखिर खिलाड़ी किस तरह से कोरोना संक्रमण के चपेट में आए। जिसमें अभी ऐसा लगता है कि यात्रा के दौरान या फिर दुबई में फ्लाइट बदलते समय।

हमें PSL के दौरान और अधिक सावधानी बरतनी होगी

नसीर ने अपने इस बयान में आगे कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को इस सीरीज से सबक लेते हुए आगामी पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) के सीजन को लेकर काफी सावधानी बरतनी होगी। जिसमें खिलाड़ियों को लेकर पूरे एक होटल को बुक किया जा सकता है, ताकि इससे बाहरी दुनिया से उनका किसी तरह का संपर्क नहीं हो सके।

अलग-अलग देशों से आने वाले खिलाड़ी विभिन्न फ्लाइट से यहां पर पहुंचेंगे जिसको लेकर हम सभी को PSL के दौरान काफी ज्यादा सतर्क रहना पड़ेगा। PSL का 7वां सीजन 27 जनवरी से खेला जाना है, जिसको लेकर अभी से तैयारियां शुरू कर दी गई है।