सौरव गांगुली ने टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का किया दावा - क्रिकट्रैकर हिंदी

सौरव गांगुली ने टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत का किया दावा

टी-20 वर्ल्ड कप में पांच बार और वनडे वर्ल्ड कप में सात बार पाकिस्तान को हरा चुकी है भारतीय टीम।

Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)
Sourav Ganguly. (Photo Source: Twitter)

आगामी भारत-पाकिस्तान मुकाबले को लेकर क्रिकेट दिग्गज और फैंस का जोश अपने चरम पर है। सभी लोग इस मैच को लेकर मजेदार प्रतिक्रिया देते हुए नजर आ रहे हैं, इसी क्रम में भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भी बड़ा बयान दिया है। गांगुली को पूरा विश्वास है कि भारत 24 अक्टूबर को होने वाले इस महा-मुकाबले में अपने जीत के सिलसिले को बरकरार रखेगा और जीत की बढ़त को 13-0 करेगा।

दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों चिर-प्रतिद्वंद्वी आमने-सामने होंगे, वहीं ICC वर्ल्ड कप में भारत का पाकिस्तान के खिलाफ हेड टू हेड रिकॉर्ड 12-0 है, मतलब टीम इंडिया टी-20 और वनडे वर्ल्ड कप मिलाकर अब तक कुल 12 बार पाकिस्तान से भिड़ चुकी है जिसमें हर बार जीत भारत की हुई है। सौरव गांगुली का मानना है कि पाकिस्तान के पास कुछ अच्छे खिलाड़ी हैं और अगर उनका दिन हुआ तो वो कुछ भी कर सकते हैं।

सौरव गांगुली ने भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर क्या कहा ?

एबीपी न्यूज से बातचीत करते हुए सौरव गांगुली ने कहा, “इस बात के आसार ज्यादा हैं कि भारत पाकिस्तान के खिलाफ चले आ रहे जीत के सिलसिले को कायम रखे और इस बढ़त को 13-0 करे। भारतीय टीम में मौजूद सभी खिलाड़ी एक मैच विनर हैं और ये टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सूखे को भी खत्म कर सकती है। पाकिस्तान के पास भी अच्छी टीम है, अगर उनके एक या दो खिलाड़ी चल गए तो कुछ भी हो सकता है।”

गांगुली ने बातचीत में जोर दिया कि ऐसा नहीं होगा कि हर मैच भारत ही जीतेगा। उन्होंने कहा, “2011 में भारत वनडे वर्ल्ड कप जीता, 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जीता, 2003 में भारत ने वनडे वर्ल्ड कप का फाइनल खेला, उसके बाद 2014 में भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला, 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी फाइनल में पाकिस्तान से भारत हार गया। फिर हमारी टीम 2019 में वनडे वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल खेली, अब हर साल एक वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप होता है,  पहले नहीं होता था, इसलिए ऐसे मौके आते रहेंगे।”