in ,

आईपीएल नीलामी के दौरान इन पांच बल्लेबाजों पर रहने वाली है आईपीएल फ्रेंचाइजीयों की नजर

ऑस्ट्रेलिया टीम के इस स्पिन आलराउंडर के खेलने का अंदाज काफी विस्फोटक है लेकिन आईपीएल का पिछला सीजन कुछ ख़ास नहीं

Brendon McCullum
(Photo Source: Twitter)

टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजों का जीतना वर्चस्व रहता है उतना ही गेंदबाजों का भी काम होता है और जब इंडियन प्रीमियर लीग की बात होती है तो गेंदबाजों का काम और अधिक बढ़ जाता है क्योंकी भारतीय विकेट बल्लेबाजी के लिए काफी मुफीद माने जाते है और इसी कारण गेंदबाज को और अधिक चतुर होना पड़ता है अपनी गेंदों को लेकर इस टी20 लीग में.

जब इस टूर्नामेंट का आगाज हुआ है हमने हर सीजन में देखा है कि कोई बल्लेबाज सीजन में काफी रन बनाकर हर बार जाता है जिसका प्रभाव इस बार आईपीएल के रिटेन में भी पड़ा जिसमे बड़े नामों में अधिकतर बल्लेबाज ही शामिल थे जैसे विराट कोहली, एबी डी विलियर्स, रोहित शर्मा लेकिन अभी भी कई ऐसे बड़े नाम है जिन्हें रिटेन नहीं किया जा सका है और अब उनको नीलामी के दौरान फ्रेंचाइजी खरीदने की पूरी कोशिश कर सकती है और हम आपको ऐसे ही पांच खिलाड़ियों के नाम बताने जा रहे है जो इस बार नीलामी में हर टीम के ध्यान में रहने वाले है.

1) ब्रेंडन मक्कुलम

Brendon McCullum
(Photo Source: Twitter)

इस विकेटकीपर बल्लेबाज ने भले ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया हो लेकिन आईपीएल के इतिहास में इस खिलाड़ी का नाम आपको हर जगह पर मिल जायेगा आईपीएल के पहले सीजन के पहले ही मैच में मक्कुलम ने 150 रन की पारी खेलकर इस लीग का आगाज किया था. इस समय ब्रेंडन मक्कुलम के लिए चेन्नई सुपर किंग्स आरटीएम का उपयोग कर सकती है लेकिन आईपीएल की नीलामी के दौरान मक्कुलम को खरीदने के लिए हर टीम प्रयास करेगी.

ब्रेंडन मक्कुलम इस समय बिग बैश लीग में खेल रहे है और उन्होंने वहां पर 143 के स्ट्राइक से बल्लेबाजी कर रहे है. 36 साल के इस खिलाड़ी के अंदर अभी भी काफी क्रिकेट बचा हुआ है और एक कप्तान के रूप में भी आईपीएल टीम इस खिलाड़ी को खरीद सकती है.

Mohinder Amarnath

मोहिंदर अमरनाथ चाहते है धवन-पुजारा की जगह तीसरे टेस्ट में हो पक्की

India vs South Africa

दक्षिण अफ्रीका बनाम भारत, तीसरा टेस्ट, मैच प्रेडिक्सन