in ,

5 ऐसे गेंदबाज जिनका टी-20 क्रिकेट में पहला शिकार कोहली थे, बुमराह भी इस लिस्ट में शामिल

जसप्रीत बुमराह ने भी विराट कोहली को आउट करने का गौरव प्राप्त किया है

Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)
Virat Kohli (Photo by MARCO LONGARI/AFP/Getty Images)

क्रिकेट के इतिहास में गेंदबाज अपने पहले शिकार यानी अपने पहले उस बैट्समैन को याद रखता है जिसका उन्होंने विकेट लिया और वो खिलाड़ी अपना डेब्यू कभी नहीं भूलता. वहीं अगर बैटिंग पर भारतीय टीम का युवा बल्लेबाज और रन मशीन विराट कोहली हो तो किसी भी टीम का गेंदबाज उसकी विकेट लेकर सबसे ज्यादा खुश होता है क्योंकि विराट कोहली का विकेट लेना अपने आप में एक रिकॉर्ड से कम नहीं है और आज हम आपको ऐसे ही 5 गेंदबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने टी-20 क्रिकेट में अपना पहला शिकार विराट कोहली को बनाया.

1. तबरेज शम्सी: दक्षिण अफ्रीका टीम के अनुभवी और स्पिन गेंदबाज तबरेज शम्सी ने अपने इंटरनेशनल डेब्यू टी-20 मैच में सबसे पहला विकेट विराट कोहली का लिया. तबरेज शम्सी ने विराट कोहली को एलबीडब्ल्यू आउट किया और विराट कोहली 26 रनों की पारी खेल पवेलियन लौट गए थे.

2. मिचेल मार्श: ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी साल 2010 में अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके थे और उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले विकेट के लिए 2 साल इंतजार करना पड़ा और साल 2012 में टी-20 मैच के दौरान मिचेल मार्श ने कप्तान विराट कोहली को आउट कर अपना पहला विकेट लिया उस वक्त विराट कोहली 31 रन बनाकर आउट हुए थे.

3. मोहम्मद इरफान: पाकिस्तानी टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने साल 2012 में भारत के खिलाफ अपना डेब्यू किया था और अपने उस पहले मैच में उन्होंने विराट कोहली का विकेट लिया और 25 रन दिए. मोहम्मद इरफान ने भारत-पाकिस्तान के द्विपक्षीय सीरीज के दौरान पहले मैच में ही कोहली का विकेट लिए.

4. ब्रैंड हॉग: ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज ब्रैंड हॉग काफी लंबे अरसे के बाद साल 2012 में क्रिकेट में वापसी की थी और इस वापसी के बाद उन्होंने सबसे पहला विकेट विराट कोहली का लिया था. ब्रैंड हॉग ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में विराट कोहली का विकेट लिया था उस वक्त विराट 22 रन बनाकर आउट हुए थे.

5. जसप्रीत बुमराह: भारतीय टीम के खिलाड़ी जसप्रीत बुमराह ने भी विराट कोहली को आउट करने का गौरव प्राप्त किया है. फर्स्ट क्लास और इंटरनेशनल क्रिकेट में आने से पहले आईपीएल में जसप्रीत बुमराह ने विराट कोहली को अपना शिकार बनाया था उस वक्त जसप्रीत बुमराह मुंबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे.

Written by Sujeet Kumar

Reporting is My Passion

[g1_socials_user user="8" icon_size="28" icon_color="text"]
Manish Pandey of India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में भारतीय टीम ने बनायें 188 रन

MS Dhoni of India

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ महेंद्र सिंह धोनी की शानदार पारी के बाद फैन्स ने ऐसे व्यक्त की अपनी प्रतिक्रिया