"ये लोग थके हुए लग रहे थे..."- शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे से करारी हार पर इन लोगों को ठहराया जिम्मेदार

“ये लोग थके हुए लग रहे थे…”- शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे से करारी हार पर इन लोगों को ठहराया जिम्मेदार

जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले टी20 में भारतीय टीम को 13 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा।

Shubman Gill ZIM vs IND (Photo Source: Getty Images)
Shubman Gill (Photo Source: Getty Images)

ZIM vs IND: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप जीतकर करोड़ों फैन्स का दिल जीता। अब तक फैंस खुश नजर आ रहे थे, लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ युवा टीम के शर्मनाक प्रदर्शन से फैंस निराश हो गए। जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले टी20 में भारतीय टीम को 13 रनों से करारी हार का सामना करना पड़ा। 116 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया की पारी महज 102 रनों पर सिमट गई। इस हार के बाद टीम के कप्तान शुभमन गिल ने क्या कहा? आइए पढ़ते हैं-

हार पर शुभमन गिल की प्रतिक्रिया-

मैच के बाद शुभमन गिल ने कहा –

”हमने बहुत अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन फील्डिंग में हम चूक गए। हमने अच्छी बल्लेबाजी नहीं की और हर कोई थोड़ा थका हुआ लग रहा था। साथ ही हर कोई पिच पर जमने के बाद बल्लेबाजी का आनंद लेना चाहता था, लेकिन ऐसा नहीं हो सका। हमने बीच में 5 विकेट खो दिए।”

“अगर मैं अंत तक रुका रहता तो हमारे लिए बेहतर होता। मैं जिस तरह से आउट हुआ उससे मैं बहुत निराश हूं। बाकी मैच हमारे हाथ से निकल गया।, हमारे लिए कुछ उम्मीद थी लेकिन जब आप 115 रन का पीछा कर रहे हों और आपका 10वां बल्लेबाज मैच जीतने की कोशिश कर रहा हो, तो आप जानते हैं कि कुछ गड़बड़ है।”

टीम इंडिया की बैटिंग फेल

116 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने पावर प्ले में ही 4 विकेट खो दिए। इसके बाद भी एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। शुभमन गिल ने 29 गेंदों पर 5 चौकों की मदद से 31 रन बनाए। अभिषेक शर्मा, रिंकू सिंह और मुकेश कुमार बिना खाता खोले आउट हो गये। ऋतुराज गायकवाड़ ने 7, रियान पराग ने 2, ध्रुव जुरेल ने 6, वॉशिंगटन सुंदर ने 27, रवि बिश्नोई ने 9 और अवेश खान ने 16 रन बनाए थे। ऐसे भारतीय टीम की बल्लेबाजी पहले ही मैच में फेल हो गई।

भारत के विरुद्ध न्यूनतम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करने वाली टीमें 

  • 116 जिम्बाब्वे, 2024
  • 127 – न्यूजीलैंड, 2016
  • 131 दक्षिण अफ्रीका, 2009
  • 146 जिम्बाब्वे, 2016
  • 150 वेस्टइंडीज, 2023

close whatsapp