in

आईपीएल के कारण ये तीन खिलाड़ी बने टीम इंडिया के मैच जिताऊ खिलाड़ी, अब हैं मैच विनर

एशिया कप में चोटिल होने के बाद हार्दिक पांड्या अब दोबारा आईपीएल के माध्यम से फिटनेस हासिल करने को लेकर बेकरार हैं।

indian team vs australia ( image source: twitter)
indian team vs australia ( image source: twitter)

ऑस्ट्रेलिया से सीरीज़ हारने के बाद टीम इंडिया आईपीएल खेलेगी। आईपीएल को लेकर टीम इंडिया ने तैयारियां शुरु कर दी हैं। आईपीएल का आगाज़ कुछ समय में होने वाला है। आईपीएल को देखते हुए सभी खिलाड़ी भारत पहुंचने लगे हैं। दुनियाभर में मशहूर यह टूर्नामेंट का हर किसी को बेसब्री से इंतजार है।

ऐसे में यह यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि साल 2019 का आईपीएल सीजन में कौन सी टीम बेहतरीन प्रदर्शन कर पाती है। हालांकि आज हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने आईपीएल टूर्नामेंट के कारण टीम इंडिया तक का सफर तय किया और आज टीम इंडिया के मैच विनर खिलाड़ी बन चुके हैं।

1- हार्दिक पांड्या

एशिया कप में चोटिल होने के बाद हार्दिक पांड्या अब दोबारा आईपीएल के माध्यम से फिटनेस हासिल करने को लेकर बेकरार हैं। हार्दिक का आगाज आईपीएल से ही हुआ था।

मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या को टीम इंडिया का सबसे बड़ा धाकड़ ऑलराउंडर माना जाता है। इसका कारण हे कि यह खिलाड़ी आईपीएल में दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम इंडिया तक पहुंचा था।

2- युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने अपनी फिरकी में कई बल्लेबाज़ों को फंसाते हुए टीम इंडिया को मैच जिताए हैं। चहल टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी की उम्मीदों पर काफी खरा उतरते हैं।

टीम इंडिया के सबसे सफल स्पिनर बनने की रेस में शामिल हो चुके युजवेंद्र चहल को तराशने में आईपीएल टूर्नामेंट का सबसे अहम योगदान रहा था।

3- कुलदीप यादव

टीम इंडिया के इतिहास में कुलदीप यादव पहले चाइनामैन गेंदबाज हैं। इससे पहले टीम इंडिया को कोई चाइनामैन गेंदबाज़ नहीं मिला। यही कारण है कि यह खिलाड़ी टीम इंडिया का टॉप परफॉमर रहता है।

कुलदीप यादव ने ऑस्ट्रेलिया सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया है। यह खिलाड़ी केकेआर से खेलते हुए सुर्खियों में आया था। जिसके बाद टीम इंडिया में जगह बनाने में कामयाब हुआ था। कुलदीप यादव टीम इंडिया के लिए बेहतरीन स्पिनर के तौर पर एक अच्छा रोल निभा रहे हैं।

Royal Challengers Bangalore (RCB ) captain Virat Kohli (Photo by Kuntal Chakrabarty/IANS)

विराट कोहली ने खिलाड़ियों को दी कड़ी चेतावनी, कहा आईपीएल हर साल तो वर्ल्ड कप चार साल में आता है

Ishan Kishan

आईपीएल इतिहास के सबसे फ्लॉप कप्तान, नंबर तीन अब वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे बेस्ट कप्तान